आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जून 2013

सबसे बड़ी परीक्षा से खिलवाड़, भर्ती का पर्चा बेचने जा रहे प्रिंसिपल सहित 5 पकड़े



जोधपुर। पटवार भर्ती परीक्षा का पेपर चुराकर बेचने वाले गिरोह में शामिल कॉलेज संचालक के बेटे व प्रिंसिपल सहित पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। समय रहते यह कार्रवाई होने से पटवारी परीक्षा का पर्चा लीक होने से बच गया।
मामला कमला नेहरू नगर पी. एंड टी. कॉलोनी के पास स्थित आदर्श महाविद्यालय का है। पुलिस के अनुसार पटवार भर्ती परीक्षा खत्म होने तक कॉलेज संचालक के बेटे ओमप्रकाश के मोबाइल पर कई लोगों के फोन आ रहे थे, जो पेपर की एवज में लिए गए चार लाख रुपए लौटाने की बात कह रहे थे। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि इस कॉलेज से पहले भी कई परीक्षाओं के पेपर चुराकर लाखों रुपए में बेचा जाता रहा है।
प्रतापनगर थानाधिकारी देरावरसिंह ने बताया कि कॉलेज में शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे वीडियो रिकॉर्डिंग कराते हुए पेपर खोला गया। इसी दौरान कॉलेज संचालक तेजराज विश्नोई के बेटे ओमप्रकाश ने प्रिंसिपल सुखाराम विश्नोई, शिक्षक हेमंत कुमार विश्नोई, पूनमचंद मेघवाल व जुगलकिशोर के साथ मिलकर एक पेपर चुरा लिया। आरोपियों ने उसकी फोटो कॉपी करवा ली।
हेमंत फोटोकॉपी लेकर बाहर जाने लगा तो कॉलेज में बतौर पर्यवेक्षक ड्यूटी दे रहे एसीटीओ रोहिताश्व को संदेह हुआ। उन्होंने आरोपियों का पीछा किया और फोटोकॉपी लेकर भाग रहे हेमंत कुमार को कॉलेज परिसर में ही साइकिल स्टैंड के पास पकड़ लिया। पर्यवेक्षक ने उसे कॉलेज के एक कमरे में बंद कर दिया और सूचना एडीएम सिटी राजेंद्र सिंह राठौड़ को सूचना दी। राठौड़ मौके पर पहुंचे और कॉलेज संचालक के बेटे के साथ प्रिंसिपल व तीनों टीचर्स से पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...