आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जून 2013

देखिए जयपुर का नया पुलिस मुख्यालय, 15 अगस्त से बैठ सकते हैं डीजीपी



जयपुर। लालकोठी में पुलिस मुख्यालय की निर्माणाधीन दस मंजिला बिल्डिंग में पांच मंजिल लगभग बनकर तैयार है। जुलाई के अंतिम सप्ताह तक काम पूरा हो जाएगा। उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री से समय लिया जा रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो बिल्डिंग के उद्घाटन के बाद 15 अगस्त तक डीजीपी ऑफिस सहित मुख्यालय की फाइनेंस पीएंडडब्ल्यू, यातायात और प्रशासनिक विंग नए भवन में शिफ्ट हो जाएगी।
बिल्डिंग में दो प्रवेश द्वार हैं, एक वीआईपी व पुलिस अफसरों के लिए और दूसरा परिवादी और पुलिस जवानों के लिए। बिल्डिंग में पांच लिफ्ट और बेहतर फायर फाइटिंग सिस्टम लगाया गया है। इसे राजस्थानी स्थापत्य कला के अनुरूप बनाया गया है। पुलिस मुख्यालय के नए भवन का निर्माण 26 जनवरी 2011 से शुरू हुआ था। प्रोजेक्ट डायरेक्टर ओपी गुप्ता का कहना है कि जयपुर की यह पहली बिल्डिंग है, जिसका  निर्माण समय पर पूरा हो रहा है। उनके साथ  एईएन सुदामा शर्मा और आरपी शर्मा हंै।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...