आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जून 2013

500 रुपए लेकर भर रही थीं पेंशन फॉर्म पकड़ी गईं तो लिया महापौर का नाम


 
कोटा। पेंशन बनवाने के नाम पर 500-500 रुपए वसूलने वाला इन दिनों शहर में सक्रिय है। ऐसी दो महिलाओं को पकड़कर एक पार्षद ने पुलिस के हवाले किया तो महिलाओं ने बचने के लिए महापौर तक के शामिल होने का आरोप लगा दिया। इस पर महापौर थाने पहुंची और सवाल किए तो महिलाएं पलट गईं। फिर कहा कि एक महिला और चाय की थड़ी लगाने वाला एक व्यक्ति यह काम करवा रहा है।
 
प्रेमनगर प्रथम में सुबह एक महिला कांति और एक युवती पार्वती वृद्धों व विधवाओं से पेंशन के फार्म भरवाकर 500-500 रुपए ले रही थी। इसकी शिकायत पर पार्षद गिर्राज महावर वहां पहुंचा और उद्योगनगर पुलिस को सूचना दी। पुलिस दोनों महिलाओं को थाने ले गई।
 
पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि वे रुपए ले रही थीं। वो महापौर की सहेली हैं और उन्होंने ही उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था। महापौर का नाम आने पर पार्षद व पुलिस ने महापौर से शिकायत की। कुछ ही देर में महापौर भी थाने पहुंच गई।
 
महापौर के सामने आते ही महिला पलट गई और कांता नामक महिला का नाम लिया। महापौर ने उनसे मोबाइल नंबर लेकर फोन किया तो कांता भी थाने आ गई। उसने अदालत के बाहर चाय की थड़ी लगाने वाले राजू का नाम लिया। उद्योगनगर थाने के एएसआई कमलकिशोर पूरी के अनुसार महिलाओं ने गीता देवी, विद्या देवी, कंवर लाल आदि से रुपए लिए थे। पार्षद महावर व पीड़ितों की रिपोर्ट पर दोनों को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 17 जून तक जेल भेज दिया गया।
 
किसी के बहकावे में न आए
‘वो महिलाएं जिस कांता नामक महिला को मेरी सहेली बता रही थी, उससे मैं 5 माह पहले मिली थी। उसे मैंने क्षेत्र की गरीब महिलाओं को एसजेएसआरवाई के तहत स्वरोजगार की ट्रेनिंग दिलवाने के दिलवाने के लिए कहा था। लोगों से अपील है कि वे किसी के बहकावे में न आए और सीधे अपने फार्म जमा करवाए।’-डॉ. रत्ना जैन महापौर
 
॥वो महिलाएं जिस कांता नामक महिला को मेरी सहेली बता रही थी, उससे मैं 5 माह पहले मिली थी। उसे मैंने क्षेत्र की गरीब महिलाओं को एसजेएसआरवाई के तहत स्वरोजगार की ट्रेनिंग दिलवाने के दिलवाने के लिए कहा था। लोगों से अपील है कि वे किसी के बहकावे में न आए और सीधे अपने फार्म जमा करवाए।
—डॉ. रत्ना जैन, महापौर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...