आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मई 2013

कहीं ये पानी आपकी जान पर भारी न पड़ जाए!



जयपुर. स्वास्थ्य विभाग की ओर से गर्मियों में पेय पदार्थों की जांच के लिए शुरू किया विशेष चैकिंग अभियान सातवें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को सीएमएचओ टीम ने गोपालपुरा बाईपास स्थित गंगाराम नगर में कार्रवाई की। जहां पर टीम ने अवैध तरीके से शहर में सप्लाई के लिए तैयार 30 हजार पीने के पानी के पाउच नष्ट कराए। टीम ने अब प्रोडक्शन पर रोक लगा कर पाउचों को जांच के लिए लैब भेजा गया है।

फूड सेफ्टी ऑफिसर विनोद शर्मा और चरण सिंह ने बताया कि विशेष चैकिंग अभियान फूड सेफ्टी कमिश्नर डॉ. बी.आर मीणा के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। कार्रवाई दोपहर 2 बजे की गई। फैक्ट्री में जैसे ही टीम पहुंची तो हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में सप्लाई के लिए कट्टों में करीब 30 हजार पाउच मिले। इसमें से कुछ पाउच जांच के लिए रख लिए। बाकी पाउच पास स्थित नाला में नष्ट करवा दिए गए। टीम ने बताया कि शुरूआती जांच में फैक्ट्री बिना भारतीय माणक ब्यूरो की परमिशन और मेट्रोलोजिकल लैब के बिना चलती हुई मिली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...