आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मई 2013

जो बनना चाहते हैं देश के प्रधानमंत्री, वो नहीं रख सकते दाढ़ी, क्योंकि उन्हें सताता है एक डर



कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद देश में प्रधानमंत्री पद के दो सबसे बड़े दावेदारों को लेकर बहस फिर से शुरू हो गई है। इस चुनाव में कांग्रेस की अभूतपूर्व सफलता और भारतीय जनता पार्टी की पराजय को राहुल गांधी के बढ़ते प्रभाव और नरेंद्र मोदी की कम हो रही लोकप्रियता से जोड़कर देखा जा रहा है।

जिस दिन कर्नाटक चुनाव के परिणाम  आए उस दिन राहुल गांधी पंचकुला में थे। इस दौरान एक दिलचस्प घटना ने राहुल की दाढ़ी से जुड़े एक सवाल ने मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। एक सीधा सा सवाल राहुल से किया गया कि जब दाढ़ी उन पर फब्ती है तो उसे वो क्लीन शेव क्यों रहते हैं। इसका राहुल ने एक दिलचस्प जवाब दिया।

यह जवाब अगली स्लाइड पर पढ़ने को मिल जाएगा लेकिन एक बड़ा सवाल ये पैदा होता है कि प्रधानमंत्री पद के दूसरे सबसे बड़े दावेदार नरेंद्र मोदी घनी दाढ़ी और मूंछ रखते हैं। अब राहुल के दाढ़ी ना रखने का जवाब तो लोगों को मिल गया लेकिन मोदी दाढ़ी क्यों रखते हैं ये अभी भी एक राज बना हुआ है।

ये है राहुल का जवाब

तनाव। हंसी तो दूर, कोई मुस्कुरा भी नहीं रहा था। मुस्कुराए भी कैसे? पार्टी और सरकार की परीक्षा जो थी। बहरहाल जैसे-तैसे मीटिंग निपटी तो राज्य के कांग्रेसी नेताओं ने राहत की सांस ली। राहुल गांधी भी विदाई ले रहे थे। तभी ऐसा मौका आया कि वहां मौजूद राहुल समेत हर शख्स खिलखिला पड़ा।

पंचकूला के कांग्रेसी नेता ओमप्रकाश ने सेशन में ब्रेक के दौरान राहुल से कहा कि वह हल्की दाढ़ी क्यों नहीं रखते, उन्हें सूट करेगी? इस पर राहुल हंस पड़े। वह ओमप्रकाश को जवाब देने ही वाले थे कि एक नेता ने बीच में कोई और बात छेड़ दी।

मीटिंग खत्म होने के बाद जब राहुल मुख्यमंत्री के साथ जा रहे थे, तो ओमप्रकाश ने कहा कि जाते-जाते मेरे सवाल का जवाब तो देते जाइए। इस पर राहुल मुड़े..कुछ पल सोचा और फिर बोले-‘मैं चेहरे पर बाल रख लेता हूं, पर जब वह बड़े हो जाते हैं, तो मम्मी बोलती हैं। बस इसीलिए मैं बड़ी दाढ़ी नहीं रखता।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...