आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 मई 2013

पत्नी को फांसी लगाते हुए 'लाइव' देखता रहा बेबस पति



मुंबई/चेन्नई/जमशेदपुर. देश के अलग-अलग हिस्सों में चौंकाने वाली वारदातें हुई हैं। मुंबई के विले पार्ले इलाके में एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाली महिला ने वेबकैम पर अपने पति से झगड़ा होने के बाद फांसी लगा ली। वहीं, चेन्नई में एक कारोबारी ने करीब 11 घंटे तक खुद को अपार्टमेंट के एक फ्लैट में कैद रखा और हवा में दो राउंड गोलियां चलाईं। अंत में जब वह एक महिला के साथ भागने की कोशिश कर रहा था, तब उसे पुलिस ने धर दबोचा। जबकि जमशेदपुर में आईपीएल की सट्टेबाजी में नुकसान बर्दाश्त न कर पाने वाले युवक ने खुदकुशी कर ली। 
 
 
मुंबई के विले पार्ले इलाके में 27 साल की शोभना वेबकैम के जरिए अपने पति से चैट कर रही थी। इसी दौरान दोनों में तीखी बहस हुई। इसके बाद ही शोभना ने खुदकुशी का फैसला कर लिया। उसने कमरे में लगे पंखे से दुपट्टा बांधा और गले में फंदा लगा कर अपनी जान दे दी। जब शोभना पंखे से दुपट्टा बांध रही थी तो उसका प्रेमी देख रहा था। शोभना के पति ने घबराकर उसकी बड़ी बहन को फोन किया। लेकिन तब तक शोभना जान दे चुकी थी। घटना के वक्‍त शोभना के माता-पिता सूरत गए हुए थे और वह घर पर अकेली थी। 
 
 
शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक शोभना और उसका प्रेमी अलग-अलग रहते थे। शोभना के पति के माता-पिता अपने बेटे पर शोभना के साथ हुई शादी को तोड़ने का दबाव बना रहे थे। इसी बात को लेकर शोभना और उसके पति के बीच वेबकैम पर बात हो रही थी। पुलिस के मुताबिक दोनों ने चुपचाप शादी कर ली थी। लेकिन शोभना के ससुराल वाले उससे 20 लाख रुपये का दहेज मांग रहे थे। पुलिस ने बताया, 'जांच के लिए हमने लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं।' पुलिस ने दहेज एक्ट के साथ ही आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...