आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मई 2013

राहुल की राह में न आएं गड्ढे इसलिए खुद पाटने निकल पड़े मुख्यमंत्री गहलोत


जयपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीकानेर और जयपुर दौरे की व्यवस्थाओं की कमान खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संभाली है। प्रदेश कांग्रेस के साथ मुख्यमंत्री खुद सभी व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। गहलोत सोमवार को व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए दोपहर बाद बिड़ला ऑडिटोरियम पहुंचे।
 
 
बिड़ला ऑडिटोरियम में गहलोत ने पूरे कैंपस में एक-एक चीज का खुद जायजा लिया। बिड़ला ऑडिटोरियम परिसर में गहलोत ने अस्त-व्यस्त पड़े सामान, खुली नाली, यहां वहां बिखरी रस्सी तक पर सवाल उठाए और प्रबंधकों से पूछा। इसके बाद बैठक व्यवस्था, माइक, साउंउ, रजिस्ट्रेशन, सुरक्षा सहित हर व्यवस्था की स्थिति की खुद बारीकी से जानकारी ली और प्रबंधकों को समय से पहले सभी व्यवस्थाएं करने की हिदायत दी।
 
 
गहलोत के साथ प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक, केंद्रीय कंपनी मामलात राज्य मंत्री सचिन पायलट और प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान के साथ जयपुर में बिड़ला ऑडिटोरियम का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। राहुल के कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के लिए कांग्रेस ने बनाई 5 कमेटियां : राहुल गांधी के जयपुर में 16 मई को बिड़ला ऑडिटोरियम में कार्यकर्ताओं के साथ फीडबैक कार्यक्रम के लिए पांच कमेटियां बनाई हैं। राहुल के कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के लिए पीसीसी ने सभास्थल व्यवस्था कमेटी, आवास व्यवस्था कमेटी, भोजन व्यवस्था कमेटी, प्रचार प्रसार कमेटी और रजिस्ट्रेशन कमेटी बनाई है। 
 
तीसरे सत्र में राहुल करेंगे प्रदेश स्तर के नेताओं से सीधी बात
राहुल गांधी बीकानेर और जयपुर में तीन-तीन सत्रों में पार्टी के नेताओं से सीधी बात करेंगे। राहुल के फीडबैक दौरे की बैठकों का कार्यक्रम तय कर दिया गया है। राहुल जयपुर में 16 मई को ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर के नेताओं से पार्टी की स्थिति के बारे में सीधी बात करेंगे। तीसरे सत्र में कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी और प्रमुख नेताओं के साथ राहुल चर्चा करेंगे। 
 
पहला सत्र : पहले सत्र में जयपुर शहर, जयपुर देहात, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, कोटा शहर, कोटा देहात, बूंदी, बारां, झालावाड़, उदयपुर शहर, उदयपुर देहात, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, अजमेर शहर, अजमेर देहात, टोंक और भीलवाड़ा के जिलाध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष, जिला महासचिव, जिला कोषाध्यक्ष, जिले के सभी  ब्लॉक अध्यक्ष, सांसद विधायक व हारे उम्मीदवार, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, जिलों में रहने वाले प्रदेश पदाधिकारी, जिला प्रमुख और नगर निगम के महापौर।  
 
दूसरा सत्र : बैठक के दूसरे सत्र में कांग्रेस के जिला प्रमुख, जिला परिषद सदस्य, प्रधान, पंचायत समिति सदस्य, स्थानीय निकायों के अध्यक्ष और पार्षद शामिल होंगे। 
 
तीसरा सत्र : तीसरे सत्र में कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक होगी। इसमें प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी, पदाधिकारी, प्रदेश प्रवक्ता, संभाग प्रवक्ता, एआईसीसी सदस्य, पीसीसी सदस्य, सभी जिलाध्यक्ष, सांसद, विधायक, हारे हुए उम्मीदवार, अग्रिम संगठनों के प्रदेशाध्यक्ष, प्रदेश स्तरीय विभागों व प्रकोष्ठों के प्रदेशाध्यक्ष, पार्टी के जिला प्रमुख और  नगर निगम के महापौर शामिल होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...