आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 मई 2013

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में कटारिया सिर्फ मोहरा, असली दोषी तो नंबर वन है'


जयपुर। राष्ट्रीय जनता पार्टी ( एनपीपी)के प्रदेशाध्यक्ष और दौसा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया है कि सोहराबुद्दीन एनकाउंटर नंबर वन के कहने पर हुआ था। उन्होंने कहा कि तत्कालीन सरकार में वे खुद कैबिनेट मंत्री थे। मुख्यमंत्री वसुंधरा ने कुछ मार्बल व्यवसायियों के सामने गुलाब चंद कटारिया को गुजरात सरकार से बात कर सोहराबुद्दीन से जुड़े मामले में हल निकालने के निर्देश दिए थे। मीणा ने दावा किया कि कटारिया को इस मामले में फंसाया जाना गलत है, वह तो छोटा मोहरा थे। असली दोषी तो नंबर वन है।
मंगलवार को अपने निवास पर किरोड़ी ने कहा कि सीबीआई ने भी इस मामले में वसुंधरा का नाम नहीं लिया है जो हैरानी भरा है। उनका आरोप है कि केंद्र में मंत्री रहते हुए वसुंधरा ने कुछ अफसरों को पदोन्नति दी थी जो बाद में सीबीआई में अहम पदों पर गए। ऐसे में उन अधिकारियों ने वसुंधरा को बचा लिया। किरोड़ी ने दरिया एनकाउंटर प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि राजेंद्र राठौड़ उनके अच्छे मित्र हैं। राठौड़ ने खुद उनसे कहा है कि ये एनकाउंटर उनके (राठौड़) कहने से भला हो सकता है क्या? उन्होंने इसमें भी नंबर वन की भूमिका बताई।
राष्ट्रीय जनता पार्टी की विजय संकल्प यात्रा कल से:
कांग्रेस के कुशासन और भाजपा के भ्रष्टाचार से मुक्त राजस्थान निर्माण का संकल्प लेकर राष्ट्रीय जनता दल की विजय संकल्प यात्रा गुरुवार से बेणेश्वर धाम से शुरू होगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पी.ए. संगमा, किरोड़ीलाल मीणा इसे रवाना करेंगे। यात्रा का नेतृत्व विधायक गोलमा देवी करेंगी। वे रथ से संकल्प यात्रा के दौरान आदिवासी संभाग में 38 सभाएं करेंगी। इसमें कुछ सभाओं में किरोड़ी भी साथ रहेंगे। यात्रा का समापन 2 जून को मानगढ़ धाम में होगा। गोलमा इस यात्रा में दोनों पार्टियों के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल से जुडऩे की अपील करेंगी। गोलमा ने एलान किया कि इस यात्रा के दौरान वे आदिवासी घरों में रात गुजारेंगी और खाना खाएंगी। वे किसी होटल में नहीं रुकेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...