आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 मई 2013

आदिवासी विधायक को राज्यपाल के स्वागत में जाने से रोका



जयपुर /आबू रोड। राज्यपाल मारग्रेट आल्वा के स्वागत के लिए सोमवार को आबू रोड स्टेशन पर गईं कांग्रेस विधायक और सिरोही जिलाध्यक्ष गंगाबेन गरासिया की गाड़ी रोकने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विधायक ने पुलिसकर्मियों और प्रशासन पर र्दुव्‍यवहार करने, उनकी गाड़ी को रोकने और राज्यपाल से मिलने से रोकने का आरोप लगाया है।
 
घटना के बाद गंगाबेन राज्यपाल का स्वागत किए बिना ही स्टेशन से लौट गईं। उन्होंने बाद में ऐट होम का भी बायकाट किया। सूत्रों के अनुसार प्रशासन को आशंका थी कि गंगाबेन राज्यपाल को आदिवासी मामलों में शिकायतें करने वाली हैं। 
घटनाक्रम से क्षुब्ध गंगाबेन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख पुलिस व प्रशासन पर आए दिन जनप्रतिनिधियों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है।
 
कार्रवाई न होने की सूरत में उन्होंने जिला कांग्रेस  के सभी पदाधिकारियों के साथ इस्तीफा देने और आइंदा वीवीआईपी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी है। इस प्रकरण में मंगलवार को डीसीसी की आपात बैठक भी बुलाई गई है। 
 
 
ऐसी घटना कांग्रेस के लिए शर्म की बात 
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में गंगाबेन ने कहा है कि पहले तो रेलवे स्टेशन के बाहर विधायक की गाड़ी को रोका गया जबकि दूसरे लोगों की गाड़ियां बेरोकटोक जा रही थीं। इसके बाद प्लेटफार्म पर पुलिसकर्मियों ने अंदर जाने से रोका और अभद्र व्यवहार किया। शिकायत के बावजूद संबंधित पुलिसवालों पर कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसी स्थिति में विधायक को राज्यपाल से बिना मिले जाना पड़ा, उस समय प्लेटफार्म पर कई भाजपा पदाधिकारी और पार्षद मौजूद थे, कांग्रेस के लिए यह शर्मनाक है। पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा कांग्रेस विधायक व जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्र व्यवहार करना आम बात हो गई है।
 
 
हां, मैने सीएम को पत्र लिखा है
इस सबंध में विधायक गंगाबेन गरासिया का कहना है कि राज्यपाल से मिलने जाने से पुलिसवालों ने रोका, गाड़ी भी रोकी। मैंने मुख्यमंत्री को पूरे मामले के बारे में पत्र लिख दिया है।
 
राज्यपाल अल्वा पहुंची माउंट आबू 
राज्यपाल मारग्रेट अल्वा सोमवार सुबह आबूपर्वत के राजभवन में पहुंचीं। अल्वा के साथ उनके पति निरंजन अल्वा भी गए हैं। राज्यपाल अल्वा सोमवार को अलसुबह आश्रम एक्सप्रेस से जयपुर से आबूरोड पहुंची। आबूरोड पर राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। आबूरोड रेलवे स्टेशन पर राजस्थान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, जनप्रतिनिधिगण, जिला कलेक्टर एम. एस. काला, पुलिस अधीक्षक लवली कटियार ने राज्यपाल की अगवानी की। 
 
राज्यपाल आबूरोड स्टेशन पर आए जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों से भी मिली। माउंट आबू राजभवन पहुंचने पर राज्यपाल आल्वा का माउंट आबू के प्रशासनिक अधिकारियों और राजभवन के अधिकारियों ने स्वागत किया। माउंट आबू राजभवन में राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया। आल्वा राजभवन में आबूपर्वत के जनप्रतिनिधिगण और गणमान्य नागरिकों से मुलाकात की।  
 
राज्यपाल से सहाय की भेंट : राज्यपाल मारग्रेट आल्वा से सोमवार को आबू पर्वत स्थित राजभवन में सी.आर.पी.एफ. के महानिदेशक प्रवीण सहाय ने शिष्टाचार भेंट की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...