आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 मई 2013

थर्ड डिग्री के दौरान पुलिस ने प्राइवेट पार्ट में डाला तेजाब


एटा/कुशीनगर. यूपी पुलिस ने बर्बरता की हदें पार कर दी। एटा जिले में सगे भाई की हत्या के आरोपी से जुर्म कबूल करवाने के लिए उसने थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। पुलिस ने आरोपी बलवीर के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल और तेजाब का इंजेक्शन लगाया। इससे पहले तो उसकी हालत बिगड़ी, फिर शुक्रवार को मौत हो गई। मामला सामने आया तो दारोगा शैलेंद्र सिंह सहित दो होमगार्ड को निलंबित कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मजिस्ट्रेट से मामले की जांच कराने के आदेश भी दिए गए हैं।
 
वहीं, कुशीनगर के पडरौना में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। पुलिस ने एक शव के साथ भी बदसलूकी की। पहले शव को कार से खींचकर निकाला गया और फिर एक महिला को उसे उठाने को कहा गया। जबकि वहीं एक पुलिसवाला वहां खड़ा था। जानकारी के मुताबिक, एक झोलाछाप डॉक्टर की गलती से महिला की मौत हो गई थी। उसी का शव लेकर पुलिस अस्पताल पहुंची थी। वहां शव को सामान से भरी बोरी की तरह घसीटा गया।
 
यह मामला 23 अप्रैल 2013 का है। मुजफ्फरनगर में पुलिस ने पांच युवकों को स्कूटर चोरी के आरोप में देर रात घर से जबरदस्ती उठा कर थाने ले आई। थाना प्रभारी के अगुआई में पुलिस वालों ने युवकों को जेल में बंद कर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। पूरी रात डंडे से इस कदर बेरहमी से पिटा, जैसे कोई कसाई किसी जानवर को पीटा हो। इतना ही नहीं दों युवको के गुप्तांगों पर बिजली का करंट देकर टॉर्चर किया गया। अगले दिन उन्हें गंभीर हालत में छोड़ दिया गया। पर पुलिस के बर्बरता की निशानी उनके शरीर पर ही रह गई। इसे देख लोगों के रौंगटे खड़े हो गए। इसके बाद ग्रामिणों ने पुलिस के खिलाफ इंसाफ के लिए आंदोलन छेड़ दिया। पुलिसिया यातना को सहने वाले युवकों ने इंसाफ के लिए ग्रामीणों के साथ एसएसपी मुज़फ्फरनगर के आवास पर धरना दे दिया। पुलिस के खिलाफ नारे लगाए गए।

इस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए थाना अध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजने की तैयारी कर ली। आरोप के मुताबिक, मंसूरपुर थाना क्षेत्र में थाना इंचार्ज पंकज त्यागी पुलिस टीम के साथ रविवार देर रात गांव मनव्वरपुर में एक स्कूटर चोरी के मामले में दबिश के लिए गए। पांच बेकसूर युवकों को हिरासत में ले थाने ले आए। फिर शुरू हुआ पुलिस का वो नंगा नाच जिसे देख कर आप भी सोचने पर मजबूर हो जायेंगे। किसी जानवर की तरह थाना अध्यक्ष ने रात भर उन बेकसूर युवकों की बड़ी बेरहमी से पिटाई ही नहीं की बल्कि सभी युवको के नाजुक अंगो पर बिजली के करंट देकर टॉर्चर किया। इतनी यातना के बाद सभी युवक बेहोश हो गए।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...