आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मई 2013

राष्ट्रीय मेव विकास परिषद् के राष्ट्रिय अध्यक्ष मोहम्मद सलीम मेव राजस्थान के गोपालगढ़ मामले में सरकार द्वारा की गयी कार्यवाही से संतुष्ठ नहीं है वोह राजस्थान में अब तक मेव विकास परिषद का गठन नहीं किये जाने से भी नाराज़ है .

राष्ट्रीय मेव विकास परिषद् के राष्ट्रिय अध्यक्ष मोहम्मद सलीम मेव राजस्थान के गोपालगढ़ मामले में सरकार   द्वारा की गयी कार्यवाही से संतुष्ठ नहीं है वोह राजस्थान में अब तक मेव विकास परिषद का गठन नहीं किये जाने से भी नाराज़ है ..............मोहम्मद सलीम ने आज  प्रवास पर पत्रकारों को बताया के मेव समाज देश भर में चार करोड़ से भी अधिक संख्या में है और जागरूक समाज है उन्होएन बताय के जब भारत पाकिस्तान बंटवारे के वक्त दुसरे लोग देश छोड़ कर पाकिस्तान की तरफ पलायन कर रहे थे तब राष्ट्रपिता महात्मा  के  कहने पर मेव समाज के लोग हिंदुस्तान के ही होकर रह गए थे उन्होंने कहा के मेव समाज की देश के निर्माण में बहुत कुर्बानियां रही है .मोहम्मद सलीम ने कहा के समाज में राष्ट्रिय स्तर पर सियासी जागरूकता आई है और अब समाज अपना हक मांग रहा है उन्होंने कहा के इसके लियें जून माह के पहले सप्ताह में राजस्थान के जयपुर और मध्यप्रदेश के भोपाल में मेव समाज का राष्ट्रिय सम्मेलन होगा जिसमे समाज के उत्थान समस्या कारन और निवारण पर चिंतन मंथन होगा उन्होंने कहा के हर राज्य में मेव समाज अब इस स्थिति में है के वोह एक जुट होकर किसी भी पार्टी को चुनाव में जीता और हरा सकता है ...मोहम्मद सलीम ने कहा के राजस्थान में  बोर्ड में मोलवी और आलिमों को भी नियुक्त करना चाहिए ताकि बिहार की तर्ज़ पर यहाँ भी तरबियत हो सके उन्होंने राजस्थान में उर्दू भाषा को हिदी के बाद दुसरे नम्बर की जुबां का दर्जा देने की भी मांग की ...उन्होंने मेव समाज को अनुसूचित जन जाती का दर्जा देने की भी मांग उठाई ...............मोहम्मद सलीम अखिल भारतीय कोंग्रेस पार्टी के राष्ट्रिय सदस्य होने के साथ साथ कई सरकारी और गेर्स्रकारी महत्वपूर्ण पदों पर पदाधिकारी है उन्होंने कहा के में कोंग्रेसी जरूर हूँ लेकिन मेव समाज का हिस्सा हूँ और मेव समाज की मांगे कोंग्रेस सरकार में हर हल में पूरी करवाने का प्रवास करूँगा ..मोहम्मद सलीम कोटा में निजी समारोह में शामिल होने आये थे ..कोटा में उनका मेव समाज के राष्ट्रिय महासचीव मोहम्मद हुसेन ...जिला वक्फ कमेटी के अज़ीज़ अंसारी ..तबरेज़ पठान ..प्रोफ़ेसर मुमताज़ आलम ..जेड आर यु सी सी के सदस्य हाफ़िज़ रशीद कादरी ..मुफ़्ती शमीम अशरफ ..पन्द्राह सूत्रीय अल्पसंख्यक कल्याणकरी प्रधानमन्त्री योजना के जिला सदस्य एडवोकेट अख्तर खान अकेला सहित कई लोगों ने उनका स्वागत किया ....अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...