आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 मई 2013

साढ़े 4 महीने फरार रहे एएसपी ने पेश की अर्जी, कहा दोषी हुआ तो ले लूंगा जल समाधी


अजमेर। थानों से मंथली वसूली और मुकदमों में हेरफेर के लिए रिश्वत लेने के मामले में 3 जनवरी से फरार चल रहे तत्कालीन एएसपी लोकेश सोनवाल शनिवार को भ्रष्टाचार मामलों की विशेष अदालत में हाजिर हुए। हाईकोर्ट के आदेश से फिलहाल एसीबी गिरफ्त से बाहर सोनवाल ने अदालत में अर्जी पेश कर गिरफ्तारी वारंट को जमानती वारंट में तब्दील करने की प्रार्थना की है। अर्जी पर 27 मई को सुनवाई होगी।  
 
दोषी हुआ तो जल समाधि ले लूंगा
शनिवार को सोनवाल जब मीडिया के सामने आए तो उन्होंने खुद को निर्दोष बताने की रट लगा दी। सोनवाल का कहना है कि महकमे की विशिष्ट लॉबी के इशारे पर उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है। सोनवाल ने यह भी कहा कि अगर मैं दोषी साबित हुआ तो आनासागर में जलसमाधि ले लूंगा।
 
 रिश्वत और थानों से वसूली का उन्होंने एक भी पैसा नहीं लिया। सोनवाल ने कहा कि वे एसीबी को जांच में पूरी तरह सहयोग करेंगे।   सोनवाल से जब पूछा कि बिचौलिया रामदेव ठठेरा से तो उनके पुराने संबंध थे और वह अजमेर आने पर सबसे पहले उनसे ही संपर्क करता था।
 
इसके जवाब में सोनवाल ने कहा कि ठठेरा के राज्य के कई बड़े अधिकारियों से सीधे संपर्क थे और उसके अजमेर आने पर उससे बातचीत करना उनकी मजबूरी थी। सोनवाल का कहना है कि वे दलित वर्ग से जुड़े अधिकारी हैं, इसके चलते उनसे कई अधिकारी द्वेष रखते थे।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...