आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 मई 2013

बीच समुद्र में 29 लोगों को बना रखा है बंधक, 4 महीने से पिला रहे समुंदर का पानी



जयपुर। समुद्र की मिट्टी खोदकर जहाजों का रास्ता क्लियर करने वाली मुंबई की कंपनी जैसू पर अब कांडला के बाद मुंबई के पास समुद्र में खड़े जहाज में 29 लोगों को चार महीने से बंधक बनाने का आरोप लगा है। बंधकों में जयपुर के मानसरोवर शिप्रा पथ निवासी विनोद कुमार भी हैं। उन्होंने ई-मेल के जरिए मानवाधिकार आयोग से कंपनी की शिकायत की है। पीड़ितों ने इस संकट का मुख्य कारण कंपनी के संचालकों में विवाद होना बताया है।
 
 
विनोद इस कंपनी में थर्ड इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। वे अन्य साथियों के साथ कमल-33 नामक जहाज के डैक पर बगैर पंखे के अंधेरे में रातें काट रहे हैं। उन्होंने जब कंपनी के डायरेक्टरों से छोड़ने व वेतन देने को कहा, तो उनके संचार साधन ही बंद कर दिए गए। जहाज में ईंधन न होने के चलते ये डूब भी सकता है। कंपनी के डायरेक्टरों ने फोन तक बंद कर दिया है। पीड़ित समुद्री पानी को पेयजल में मिलाकर पी रहे हैं।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...