आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 अप्रैल 2013

टेक्‍सास में भीषण धमाका, फर्टिलाइजर प्लांट उगल रहा है लाश

 

PHOTOS : टेक्‍सास में भीषण धमाका, फर्टिलाइजर प्लांट उगल रहा है लाश
टेक्सास। सोमवार को बोस्‍टन धमाकों से अमेरिका उभर ही नहीं पाया था कि आज टेक्‍सास के एक फर्टिलाइजर प्लांट में ब्‍लास्‍ट होने से कई लोगों जिंदा ही जल गए। मौतों का सिलसिला जारी  है। प्‍लांट लगातार लाशें उगल रहा है। वहीं धुएं के कारण सैकड़ों लोगों के बीमार होने की खबर है। हादसा इतना भीषण था कि आसपास की कई इमारतों को बहुत नुकसान पहुंचा है। मरने वालों में आम नागरिकों के अलावा पुलिस और अग्निशमन के अधिकारी भी शामिल हैं।
 अधिकारियों के मुताबिक धमाका होने से पहले प्लांट में आग लगी थी। यह आग अमोनिया गैस से भरे एक टैंक में लगी थी और कुछ ही देर में इमारत में फैल गई। इसके बाद हुए ब्लास्ट से पास के एक स्कूल और नर्सिंग होम में भी आग लग गई। बचाव दल के अधिकारियों के मुताबिक ज्यादातर लोगों को इमारतों के शीशे, दरवाजों के टुकड़े और धातुओं के नुकीले टुकड़ों से चोट लगी है। धमाके के आस-पास डेढ़ किमी दूर तक के इलाके को खाली करा दिया गया है। घायलों में भी ज्यादतर लोगों की हालत गंभीर है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...