आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अप्रैल 2013

जब मै मायूस होता हूँ

जब मै मायूस होता हूँ
कभी मायूस होता हूँ या थक कर टूट जाता हूँ
किसी एकांत में जाकर ग़ज़ल को गुनगुनाता हूँ
मुझे आराम मिलता है मेरी हालत सुधरती है
सभी गम दूर होते हैं सभी दुःख भूल जाता हूँ
आज कंगाल हूँ माना कोई छप्पर नहीं सिर पर
पुरानी याद कर करके मै खुद ही मुस्कराता हूँ
मैं जब जब भी गिरा हूँ इस गजल ने ही संभाला है
प्रेयसी मान कर इसको मै सीने से लगाता हूँ
मैं गूँगा था मैं बहरा था मै लंगड़ा और लुल्हा था
इसी के पुण्य से मैं आजकल कुछ बोल पाता हूँ
कभी उपहास करती है कभी खिल्ली उड़ाती है
इस अंदाज़ में भी कुछ न कुछ गंभीर पाता हूँ
कोई न देख ले मुझको कभी रोते हुवे साथी
मैं इसकी पीठ के पीछे मेरा चेहरा छुपाता हूँ .
"चरण"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...