आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अप्रैल 2013

फेसबुक पर मिला अरबपति नेता का कातिल 'स्वामी', संकट में फंसे फेसबुक फ्रेंड्स!



नई दिल्ली. बहुजन समाज पार्टी के अरबपति नेता दीपक भारद्वाज की हत्या मामले में वांछित स्वामी प्रतिमानंद अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।
उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस ने उसके फेसबुक अकाउंट से जुड़े मित्रों से पूछताछ शुरू कर दी है। शुक्रवार को इसी आधार पर पुलिस ने एक महिला पत्रकार को भी पूछताछ के लिए बुलाया था।
वहीं, पुलिस ने स्वामी के पिछले एक साल की कॉल डीटेल निकाली है। इस डीटेल से उन लोगों की शिनाख्त की जा रही है जिनसे उसने लगातार और लंबी बातें की हैं।
इस मामले में पुलिस और लोगों को भी जल्द पूछताछ के लिए बुला सकती है। इस बीच स्वामी की तलाश में मध्य प्रदेश के इंदौर शहर पहुंची पुलिस की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी कर उमानंद आश्रम से अविनाश शास्त्री नामक एक योग गुरु को हिरासत में लिया है।
पूछताछ के दौरान शास्त्री ने बताया कि स्वामी दो दिनों तक उसके घर रुका था। इसके बाद वह नर्मदा नदी के किनारे स्थित किसी स्थान पर जाने की बात कह चला गया था। फिलहाल पुलिस शास्त्री को हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ कर रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार दीपक भारद्वाज की हत्या का शक भले ही पूरी तरह से स्वामी प्रतिमानंद पर केंद्रित हो गया हो, लेकिन पुलिस ने अभी तक दीपक भारद्वाज के किसी भी परिजन को क्लीन चिट नहीं दी है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को उसके चाचा और भाई को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया।
दोनों से पुलिस की संयुक्त टीम ने कई घंटों तक पूछताछ की। साथ ही स्वामी की तलाश में उसके विभिन्न ठिकानों पर दबिश कर करीब डेढ़ दर्जन लोगों के साथ लंबी पूछताछ की है।
हालांकि पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने ऐसे तथ्य नहीं आए हैं जिससे स्वामी की गिरफ्तारी संभव हो सके। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने करीब एक दर्जन से अधिक टीमों का गठन करते हुए विभिन्न राज्यों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।
पुलिस उसके खिलाफ पहले ही सभी एयरपोर्ट और बंदरगाहों पर लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी है ताकि उसके विदेश जाने के मंसूबे को नाकाम किया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...