आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अप्रैल 2013

‘सोशल मीडिया पर गाली देने वालों पर होगी कार्रवाई’



नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया पर गाली गलौच करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। आईबीएन7 से खास बातचीत में गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि सरकार सोशल मीडिया पर कोई सेंसरशिप नहीं चाहती, लेकिन उसका गैरवाज़िब इस्तेमाल करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
अगर आप ट्वीटर या फेसबुक पर बेबाकी से राय रखते हैं तो कई बार आपको इतनी गालियां पड़ सकती हैं कि आप निराश होकर सोशल मीडिया छोड़ने की बात सोचने लगें। लेकिन अब गाली गलौच करने वालों की खैर नहीं। केंद्र सरकार ने बिगड़ैल ट्वीटरबाज़ों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। सबसे पहले इसका इशारा गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह के एक ट्वीट से मिला।
अमरेश मिश्रा नाम के एक शख्स से जुड़े मामले में सिंह ने ट्वीट किया कि मुझे किसी अमरेश मिश्रा के अश्लील ट्वीट्स के बारे में कई शिकायतें मिल रही हैं। मुझे अंदाज़ा तक नहीं कि वो कौन है। एक और ट्वीट के ज़रिये गृह राज्य मंत्री ने कहा कि अगर कोई इंटरनेट पर हिंसा फैला रहा है तो उसकी शिकायत पुलिस से होनी चाहिए। अगर पुलिस कार्रवाई ना करे तो मेरे दफ्तर के ज़रिये मुझसे संपर्क करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...