आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अप्रैल 2013

एक था सुनील त्रिपाठी...शोर मचा कर घसीटा बोस्‍टन ब्‍लास्‍ट में नाम, मौत के बाद कोई नहीं कर रहा जिक्र



बोस्‍टन. अमेरिका के बोस्‍टन में हुए ब्‍लास्‍ट का संदिग्‍ध जिस सुनील त्रिपाठी को बताया गया था, उसकी डेड बॉडी मिलने के बाद अमेरिका  कह रहा है कि गलती से उसे धमाकों का संदिग्ध समझ लिया गया था। कुछ ही दिनों पहले तक उसे हमलों का संदिग्ध मान कर सोशल नेटवर्किंग साइट पर बदनाम किया जा रहा था लेकिन अब उसकी चर्चा ही नहीं हो रही है। यहां तक कि मीडिया में उसकी मौत के कारण भी सामने नहीं आ सके हैं। 
 
बोस्टन हमलों के दो संदिग्धों की तस्वीर जारी होने पर फेसबुक पर कुछ लोगों ने लापता सुनील को भी इस मामले में घसीट लिया था। सुनील के बारे में सबसे ज्यादा दुष्प्रचार रेडिट और ट्विटर पर हुआ था। इसके बाद रिपोर्टरों की दिन-रात आने वाली फोन कॉल से सुनील के परिजनों का जीना मुश्किल हो गया था। उसके परिजन कह रहे थे कि शांत सुनील किसी मक्खी को भी नुकसान नहीं पहुंचा सकता लेकिन उनकी बातें नहीं सुनी गई। सुनील की मां का कहना है कि वह समय काफी डरावना था। हमारी बात कोई नहीं समझ रहा था।
 
पिछले शुक्रवार को धमाकों के दोनों टमेरलान सारनेव और उसे भाई का नाम सामने आने पर पुलिस ने सुनील को दोषमुक्त करार दिया था। इसके बाद कुछ लोगों ने त्रिपाठी परिवार से माफी भी मांगी। रेडिट के जनरल मैनेजर एरिक मार्टिन ने भी अपने स्टाफ और अपनी ओर से त्रिपाठी परिवार से माफी मांगी। 
 
अधिकारियों को अभी सुनील की मौत के कारण का पता नहीं चल सका है लेकिन उनका कहना है कि लाश कुछ समय से पानी में पड़ी हुई थी। पुलिस का कहना है कि सुनील की मौत की वजह जानने में कई महीने का समय लग सकता है। वहीं सुनील के परिवार ने सुनील की खोज के लिए बनाए फेसबुक पेज पर इस मुश्किल समय में अपना साथ देने वालों और सुनील को ढूंढने में मदद करने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया है। इसी पेज पर सनील की डेड बॉडी मिलने की भी जानकारी दी गई थी। 
 
सुनील की लाश अमेरिका में एक नदी से बरामद हुई थी। सुनील त्रि‍पाठी 16 मार्च से लापता था। 22 वर्षीय सुनील त्रि‍पाठी के पि‍ता अमेरिका में जाने-माने सॉफ्टवेयर इंजीनि‍यर हैं। उसके गायब होने के बाद से उसके परि‍जनों और पड़ोसि‍यों ने उसके बारे में काफी पूछताछ की, पर उसका कुछ पता नहीं चल पाया। लापता होने से पहले सुनील ने अपना मोबाइल फोन और पर्स घर पर ही छोड़ दि‍या था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...