आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अप्रैल 2013

20 हजार करोड़ का फर्जीवाड़ा: 36 कारों सहित सुदीप्तो सेन के 35 एकाउंट और 3 ऑफिस जब्त



मुंबई: शारदा चिट फंड मामले में सरकार ने कंपनी के 34 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने शारदा ग्रुप के मालिक सुदीप्तो सेन की सभी 36 कारें और 4 ऑफिस बिल्डिंग भी जब्त कर लिया गया है। मामले की सही जांच को लेकर सरकार ने एक न्यायिक आयोग का गठन भी किया है। वहीं, सुदीप्तो सेन ने भी मामले को लेकर एक नया खुलासा किया है। 
 
सेन ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के नेताओं ने उन्हे ब्लैकमेल किया था। इसके चलते कंपनी ने पार्टी के 22 नेताओं को हर महीने 80 लाख रुपये दिए। इतना ही नहीं, सेन ने इस मामले में टीएमसी सांसद सुजॉय घोष और कुणाल घोष का नाम भी लिया है। हालांकि, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात को खारिज कर दिया।उधर, बाजार नियामक सेबी ने कोलकाता स्थित शारदा रीयल्टी इंडिया को तीन महीने में अपनी सभी योजनाएं बंद करने तथा निवेशकों का पैसा लौटाने का आदेश दिया।
 
समूह के खिलाफ कथित धोखाधड़ी को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच यह आदेश आया है। सेबी ने देर रात जारी 12 पृष्ठ के अपने आदेश में शारदा रीयल्टी इंडिया तथा उसके प्रबंध निदेशक सुदीप्तो सेन पर तब तक प्रतिभूति बाजार में लेन-देन करने से रोक लगा दी है जबतक कंपनी की सभी सामूहिक निवेशक योजनाएं बंद नहीं हो जाती और निवेशकों का पैसा लौटा नहीं दिया जाता।
 
शारदा समूह द्वारा पश्चिम बंगाल में विभिन्न निवेश योजनाओं से जुड़े निवेशक तथा एजेंट पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच, सेन को जम्मू कश्मीर में गिरफ्तार कर लिया गया।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...