आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2013

अमेरिका के बोस्टन में तीन ब्लास्ट : 12 की मौत, 60 घायल


बोस्टन.  अमेरिका के बोस्टन में सोमवार को आयोजित मैराथन में तीन बम धमाके हुए। अमेरिका के कुछ वेबसाइट्स के मुताबिक धमाके में कम से कम 12 लोग मरे हैं और 60 से अधिक घायल हुए हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर है। हालांकि पुलिस ने दो लोगों की मौत और 28 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। 
 
पहले दोनों धमाके भारतीय समय के मुताबिक रात करीब साढ़े बारह बजे फिनिश लाइन से ढाई सौ मीटर पहले दर्शक दीर्घा में हुए। पुलिस को मेंडेरिन होटल से एक जिंदा बम भी मिला है। उसे नाकाम कर दिया गया है। ब्लास्ट के बाद करीब 50 फीट का इलाका धुएं से भर गया। इसके बाद मची भगदड़ में भी कुछ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। फिलहाल यह नहीं पता चला है कि हमला आतंकी था या नहीं। 
 
पहले हुए दोनों धमाकों के करीब एक घंटे बाद बोस्टन के JFK लाइब्रेरी के पास तीसरा बिस्फोट हुआ है।
 
117 साल पुराना है मैराथन 
 
बोस्टन और न्यूयॉर्क समेत अमेरिका के कई शहरों में चौकसी बढ़ा दी गई है। सबवे बंद कर दिए गए हैं। बोस्टन में तो उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है। पिछले 117 वर्षो से बोस्टन मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। 42 किमी लंबे मैराथन में 56 देशों के 27000 से अधिक प्रतिस्पर्धियों ने हिस्सा लिया था। जबकि देखने वालों की संख्या 5 लाख से अधिक थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...