आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 मार्च 2013

शहीदों का सिर नहीं सौंपने तक पाक PM की जियारत का बहिष्कार: दरगाह दीवान


अजमेर.हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के सज्जादानशीन जेनुअल आबेदीन पाक प्रधानमंत्री परवेज अशरफ की अजमेर दरगाह जियारत का बहिष्कार करेंगे। आबेदीन का विरोध देश की सीमा से सैनिकों के सिर काटकर ले जाने और पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को लेकर है। 
 
 
उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि ये घटनाएं अंतरराष्ट्रीय सैन्य परंपराओं का उल्लंघन और मानवीय मूल्यों के हनन के अलावा इस्लाम धर्म के मूल सिद्धांतों की खिलाफवर्जी है। उन्होंने कहा कि पाक राजनीतिज्ञ इस्लामिक मूल्यों की अवहेलना करते हुए भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देकर बेकसूर लोगों की जान लेते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि बेहतर यह होता कि पाक प्रधानमंत्री भारतीय शहीदों के सिर सम्मान के साथ भारत लाते और देश के प्रधानमंत्री को सौंपकर पाक सैनिकों की ओर से देश की जनता और शहीदों के परिवार से क्षमा याचना करके फिर दरगाह जियारत को आते। 
 
दरगाह दीवान ने कहा कि यदि वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जियारत के दौरान उपस्थित रहकर उनका स्वागत सत्कार करते हैं तो यह देश के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने जैसा होगा।
 
दरगाह में आज 35 मिनट ठहरेंगे  परवेज
 
पाक प्रधानमंत्री भारत यात्रा के दौरान शनिवार को अजमेर आएंगे। वे यहां ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह की जियारत करेंगे। वे शनिवार दोपहर 3:20 बजे घूघरा हेलीपेड पर पहुंचेंगे। जहां से वे सीधे ख्वाजा साहब की दरगाह पहुंचेंगे। दरगाह में वे 35 मिनट ठहरेंगे।
 
 
मिनट-टू-मिनट
 
रजा परवेज अशरफ दोपहर 2.45 बजे इंडियन एयर फोर्स (आईएएफ) के विशेष विमान से जयपुर से अजमेर के लिए प्रस्थान करेंगे। 3 बजकर 35 मिनट पर वे घूघरा हेलीपेड पहुंचेंगे। 4.05 बजे पीएम का काफिला घूघरा से दरगाह पहुंचेगा। 4 बजकर 40 मिनट पर वापस दरगाह से घूघरा हेलीपेड के लिए प्रस्थान करेंगे। 5 बजे घूघरा हेलीपेड पहुंचकर 5 बजकर 10 मिनट पर वहां से इंडियन एयर फोर्स के विशेष विमान से जयपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।
 
देर रात बदला रूट 
 
देर रात करीब 12 बजे अचानक सुरक्षा व्यवस्था में फेरबदल कर यात्रा मार्ग बदल दिया गया। पहले पाक प्रधानमंत्री का कारकेड पुरानी आरपीएससी से आगरा गेट, फव्वारा सर्किल और दिल्ली गेट होते हुए दरगाह पहुंचना था। लेकिन अब कारकेड घूघरा हैलीपेड से रोडवेज बस स्टैंड, सावित्री चौराहा, जेएलएन मार्ग, फव्वारा सर्किल, दिल्ली गेट होते हुए दरगाह पहुंचेगा।
 
डीसी ने ली बैठक
 
संभागीय आयुक्त किरण सोनी गुप्ता ने शुक्रवार को बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की दरगाह जियारत की तैयारियों की समीक्षा की और इंतजामों की जानकारी ली। गुप्ता ने आईजी अनिल पालीवाल के साथ कलेक्टर वैभव गालरिया व पुलिस अधीक्षक गौरव श्रीवास्तव से इस यात्रा की तैयारियों की चर्चा की और आवश्यक निर्देश भी दिए।
 
पहले भारत से माफी मांगें 
 
विधानसभा से आरिफ कुरैशी : 
 
भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की दरगाह जियारत का विरोध किया है और यहां आने से पहले भारत की जनता से माफी मांगने की बात कही है। वे शुक्रवार को विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। देवनानी ने कहा कि पिछले दिनों पाकिस्तान द्वारा भारत के दो सैनिकों के सिर काटने की घटना से माहौल पाकिस्तान के खिलाफ है। ऐसे समय में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अशरफ  दरगाह में आकर अमन व शांति की दुआ की बात कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...