आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मार्च 2013

संसद में 'मुशायरा' : मनमोहन की शायरी का सुषमा ने भी नहीं रखा उधार

नई दिल्‍ली. अरसे बाद बुधवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने खाटी अंदाज में दिखाई दिए। पीएम ने मुख्‍य विपक्षी दल बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने इसकी शुरुआत एक शायरी से की तो बीजेपी ने भी इसका उधार चुकता कर दिया और वह भी एक नहीं बल्कि दो-दो शायरी से।
राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर बहस प्रस्‍ताव के बाद लोकसभा में बयान देते हुए मनमोहन सिंह ने कहा, 'जो गरजते हैं वो बरसते नहीं।' उन्‍होंने दावा कि यूपीए का राज एनडीए से बेहतर रहा है। आर्थिक सुधार की कोशिश जारी है। इसके लिए निवेश को बढ़ावा देना होगा। 2009 में यूपीए की दूसरी पारी शुरू होने के बाद से ही सरकार 8 फीसदी का विकास दर बरकरार रखा है। एनडीए के शासनकाल में यह महज छह फीसदी रही है। बाकी सरकारों की तुलना में यूपीए की विकास दर अच्‍छी रही है।
मनमोहन सिंह ने दावा किया कि यूपीए राज में गरीबी कम हुई। शिक्षा का अधिकार यूपीए सरकार की बड़ी उपलब्धि है। सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति बेहद गंभीर है। उन्‍होंने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा, '2004 में इंडिया शाइनिंग फेल रहा है। हमें बीजेपी की भाषा में जवाब नहीं देना है। बीजेपी ने हमारे खिलाफ एक 'आयरन मैन' को चुनाव में उतारा और कहा गया कि मनमोहन सिंह कमजोर प्रधानमंत्री हैं। लेकिन जो हश्र हुआ, वह हमारे सामने है। बीजेपी इसी तरह अहंकार दिखाती रही तो 2014 में भी उसका सफाया हो जाएगा।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...