आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मार्च 2013

चिदंबरम ने साधा मोदी पर निशाना, कहा उन्हें पीएम दावेदार कहने पर आती है हंसी

नई दिल्ली. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आखिरी दिन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा एक और नाम सबकी जुबान पर छाया रहा। यह नाम मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का था। ( बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने गुजरात के मोदी और शिवराज सिंह की तारीफों के पुल बांध दिए। आडवाणी ने कहा कि मोदी और शिवराज के भाषणों में 1980 के अटल जी की छाप दिखती है। आडवाणी ने इनके अलावा लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के भाषण की भी तारीफ की। 
 
वहीं राष्ट्रीय परिषद के दूसरे और अंतिम दिन सबसे ज्यादा चर्चा नरेंद्र मोदी और उनके भाषण की हुई। मोदी ने अपने भाषण के दौरान पीएम पद की उम्मीदवारी के मुद्दे को हवा में उड़ाते हुए कहा कि बीजेपी में व्यक्ति मुद्दा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर कमल को आगे ले जाना है। इस मौके पर मोदी ने कहा, 'गुजरात की जीत किसी व्यक्ति की जीत नहीं है। गुजरात की विजय बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन की जीत है। निमित्त रूप मेरा जो मेरा सम्मान, स्वागत हुआ, इस सबके अधिकारी देश के लाखों कार्यकर्ता, गुजरात की जनता और हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व है। मैं पूरा सम्मान इनके चरणों में अर्पित करता हूं।'  जहां, मोदी खुद को देश का अगला प्रधानमंत्री मान रहे हैं वहीं वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का कहना है कि ऐसी चर्चाओं पर उन्हें हंसी आती है। चिदंबरम ने भाजपा अधिवेशन पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी चर्चाओं पर उन्हें हंसी आती है जिनमें उन्हें भावी पीएम के रूप में पेश किया जाता है। 
 
 
कांग्रेसी प्रवक्ता राशिद अल्वी का कहना है कि यह बैठक बीजेपी का अंदरूनी मामला है और यह अच्छी बात है कि वे कांग्रेसी नेताओं लाल बहादुर शास्त्री और प्रणब मुखर्जी के बारे में बात कर अपने कार्यकर्ताओं से जोश भर रहे हैं। वहीं, कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने बीजेपी को मुसलमानों को मारने वाली पार्टी तक कह डाला। अय्यर ने मोदी को सांप बिच्छू करार दिया। 
 
 
मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा, 'दिल्ली की सरकार बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए चुनौती है। गरीबों के घरों में चूल्हा नहीं जल रहा है। लेकिन दिल्ली में सरकार है या नहीं इसका पता ही नहीं चल रहा है। हमें सभी चीजों की ओर देखने की जरूरत है। कांग्रेस के चरित्र में देश को आगे बढ़ाने का जज्बा नहीं है। आजादी के तीन दशक बाद तक पंचायत से संसद तक कांग्रेस का झंडा था। कोरिया, इजराइल, चीन जैसे देश आगे बढ़ते चले गए। इनके इरादे ही देश को बढ़ाने के नहीं थे। एक परिवार के लिए सबको बलि चढ़ाना कांग्रेस की परंपरा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष की पसंद देखिए। सीताराम केसरी के अध्यक्ष होते हुए लगता था कि किसी नाइट वाचमैन को बैठा दिया गया है। बाद में सीताराम केसरी को दफ्तर से उठा कर फेंक दिया और पार्टी का कब्जा कर लिया। किसी राजनीतिक पार्टी में ऐसा लोकतंत्र देखने को नहीं मिलेगा। इसके बाद सरकार बनाने के लिए ऐसा प्रधानमंत्री चुना कि उस परिवार के लिए जो चाहे वो कर सके। एक और नाइट वाचमैन बैठा दिया। ये सोचा नहीं था कि रात इतनी लंबी होगी, अंधेरा इतना घना होगा। इसी काम के लिए कि परिवार नजर न आए और पीएम कुछ कर न पाए, इसके लिए फाइव स्टार एक्टिविस्ट से एनएसी बना दिया। इससे सरकार चलाई जा रही है। परिवार को जिन से खतरा होता है, उनका राजनीतिक भविष्य खत्म कर देते हैं।'

2 टिप्‍पणियां:

  1. BlogVarta.com पहला हिंदी ब्लोग्गेर्स का मंच है जो ब्लॉग एग्रेगेटर के साथ साथ हिंदी कम्युनिटी वेबसाइट भी है! आज ही सदस्य बनें और अपना ब्लॉग जोड़ें!

    धन्यवाद
    www.blogvarta.com

    जवाब देंहटाएं
  2. BlogVarta.com पहला हिंदी ब्लोग्गेर्स का मंच है जो ब्लॉग एग्रेगेटर के साथ साथ हिंदी कम्युनिटी वेबसाइट भी है! आज ही सदस्य बनें और अपना ब्लॉग जोड़ें!

    धन्यवाद
    www.blogvarta.com

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...