आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 मार्च 2013

पीएम पद के लिए राजनीति नहीं करताः राहुल गांधी


नई दिल्‍ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पीएम पद उनकी प्राथमिकता नहीं है। राहुल गांधी ने कांग्रेसी सांसदों से कहा है कि पार्टी में हाई कमान कल्चर जल्द खत्म होना चाहिए। पीएम बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह दूरगामी राजनीति में भरोसा करते हैं। पार्टी को मजबूत करना ही उनकी प्राथमिकता है। वे लोगों से मिलना और पार्टी के लिए काम करना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम बनने के सवाल से मुझे तकलीफ होती है। 
 
 
वहीं भारतीय मूल के तीन प्रोफेसरों के विरोध के चलते व्हार्टन ने 23 मार्च को होने वाले व्हार्टन इंडिया इकॉनॉमिक फोरम (डब्ल्यूआईईएफ) में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को निरस्त किया है। जिस दिन मोदी का कार्यक्रम निरस्‍त किया गया, उसके दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को न्‍यौता भेजा गया था। लेकिन गांधी ने इसमें शिरकत करने से मना कर दिया। हालांकि अरविदं केजरीवाल ने यह न्‍यौता स्‍वीकार कर लिया है। 
 
 
सूत्रों के मुताबिक फिलाडेल्फिया स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वैनिया में कार्यरत भारतीय मूल के तीन प्रोफेसर टूर्जो घोष, एनिया लूम्बा और सुवीर कौर ने बीते गुरुवार को व्हार्टन को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने डब्ल्यूआईईएफ में नरेंद्र मोदी के व्याख्यान का कड़े शब्दों में विरोध किया था। उन्होंने अपने पत्र में यह भी लिखा था, 'यह वही राजनेता हैं जिन्हें अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने 18 मार्च, 2005 को राजनयिक वीजा देने से इंकार कर दिया था। तर्क दिया गया था कि मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन दंगो को रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया जिनमें गुजरात के मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया गया था।'
 
प्रोफेसरों ने पत्र के साथ एक दस्तावेज भी भेजे थे जिसपर मोदी के विरोध में 250 से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किए थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...