आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मार्च 2013

भेड़-बकरियों की तरह वोट डालते हैं भारतीय : काटजू


 

नई दिल्ली. भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने कहा कि 90 फीसदी लोग भेड़-बकरियों की तरह मतदान करते हैं। इसी कारण अपराधी संसद में पहुंच रहे हैं। काटजू ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में भारत को पूर्ण लोकतंत्र मानने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि ‘लोग जानवरों के झुंड की तरह बिना सोचे-समझे जाति व धर्म के आधार पर वोट डालते हैं। भारतीय मतदाताओं के समर्थन के कारण ही कई अपराधी संसद में हैं।’ 
 
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज काटजू ने कहा कि वे मतदान नहीं करेंगे क्योंकि देश को कुछ ऐसे नेता चला रहे हैं जो जाति के कारण चुने जाते हैं। यह लोकतंत्र का असली रूप नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं मतदान नहीं करता क्योंकि मेरा मत निरर्थक है। मतदान जाट, मुस्लिम, यादव या अनुसूचित जाति के नाम पर होता है।’ लोकतंत्र इस तरह से चलने का नाम नहीं है। मैं क्यों जानवरों की कतार में खड़ा होकर अपना समय गंवाऊं?’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...