आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मार्च 2013

रिकवरी एजेंट बन दिखाते थे गिरफ्तारी का डर और करते थे वसूली, गिरफ्तार हुए


जयपुर. मोबाइल कंपनी का रिकवरी एजेंट बन वसूली करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने गिरफ्तार करवाने की धमकी देकर वसूली करने की कई वारदातें कबूली हैं। डीसीपी (वेस्ट) डॉ. रवि ने बताया कि आरोपी अरुण भदोरिया (19), गोविंद सिंह भदोरिया (24) एवं गौरव सिंह (23) आगरा के रहने वाले है।
तीनों आरोपी जामडोली स्थित श्री राम विहार कॉलोनी में किराए से रह रहे हैं। इस संबंध में चांद बिहारी नगर खातीपुरा निवासी मोहम्मद अहमद ने वैशाली नगर थाने में शुक्रवार को मामला दर्ज कराया था कि उसके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट की वारंट सेल से बोल रहा है।
आइडिया कंपनी के पिछले साल का उनका बिल बकाया है, जो उनके बैंक अकाउंट में जमा करा दे। ऐसा नहीं करने पर कोर्ट से वारंट लेकर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामला सामने आने पर थाना प्रभारी महमूद खान, सब इंस्पेक्टर लिखमाराम एवं रतन सिंह की टीम बनाई। बदमाशों की लोकेशन और मोबाइल रिचार्ज करने के आधार पर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।
जामडोली में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे
जांच में सामने आया कि तीनों आरोपी जामडोली में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। तीन चार माह से आइडिया मोबाइल के बिलों की रिकवरी के लिए कॉलिंग का काम जामडोली में करते थे और फर्जी नाम से बात करते थे। इनमें एक खुद को अरुण बताकर दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट से बोलने की कहता और गिरफ्तार करने की धमकी देता।
पुलिस ने सिम के बारे में जानकारी की तो दिल्ली से जारी होना सामने आया, जिसकी लोकेशन आगरा रोड पर आई। मोबाइल के रिचार्ज की जानकारी की तो पता चला कि कलेक्शन कंपनी ने 21 मार्च को रिचार्ज कराया था।
कंपनी के अकाउंटेंट दिनेश जैन से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी उसके मकान में किराए से रहते हैं और रिकवरी का काम करते हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबोच लिया। तीनों आरोपी फर्जी नाम-पते से दिनेश के मकान में रह रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...