आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मार्च 2013

मिन्नतें करती रहीं 35 छात्राएं लेकिन स्कूल टीचर पर था मनमानी का भूत सवार!



भीलवाड़ा.जिले की सुवाणा पंचायत समिति के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय बोरड़ा की प्रधानाध्यापिका ने सिर्फ इस बात पर 35 छात्राओं के बाल काट दिए क्योंकि वे दो चोटी बनाकर नहीं आई थीं। घटना के बाद छात्राएं सहमी हुई हैं। सदर थाना पुलिस ने सभी छात्राओं के बयान दर्ज किए हैं। प्रारंभिक जांच के आधार पर प्रधानाध्यापिका अनुराधा लोयमा को सस्पैंड कर दिया गया है। 
 
स्कूल के बाकी स्टाफ को एपीओ किया गया है। सुवाणा बीईईओ प्रहलादराय पारीक ने बताया कि 12 मार्च मंगलवार सुबह बोरड़ा स्कूल में प्रार्थना सभा के बाद कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका अनुराधा लोयमा सभी कक्षाओं में गईं। 
 
जिन छात्राओं ने एक चोटी बना रखी थी, लोयमा ने उन छात्राओं के बाल दो से चार सेंटीमीटर तक काट दिए। छात्राएं रोती रहीं, लेकिन लोयमा नहीं मानीं। छात्राओं ने घर पहुंचकर परिजनों को जानकारी दी। बुधवार सुबह कई परिजन स्कूल पहुंच गए। सूचना मिलने पर एडीईओ कुसुम जागेटिया और बीईईओ भी स्कूल आए और घटना की जानकारी ली। फिलहाल पूरे स्टाफ को एपीओ कर दिया गया है।
 
वे मिन्नतें करती रहीं, मैडम नहीं मानीं
 
आठवीं की छात्रा शिवानी जाट, सातवीं की कृष्णा, तीसरी कक्षा की माया ने बताया कि अनुराधा मैडम जब बाल काट रही थीं तो हमने कहा- कल से दो चोटी बनाकर आएंगे, लेकिन मैडम नहीं मानीं।
 
19 साल से इसी स्कूल में नौकरी
 
छात्राओं के बाल काटने वाली प्रधानाध्यापिका अनुराधा लोयमा एक जुलाई, 1994 से ही बोरड़ा स्कूल में नौकरी कर रही हैं। अन्य कई टीचर भी लंबे समय से यहां कार्यरत हैं। लोयमा को डीईओ ऑफिस और तीन अन्य शिक्षिकाओं को सुवाणा बीईईओ ऑफिस में लगाया गया है। 
 
एक टीचर सुनीता तिवारी ने बताया कि एचएम अनुराधा का व्यवहार सही नहीं है। इस कारण स्टाफ की भी उनसे अनबन रहती है।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...