आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 मार्च 2013

विश्व हिन्दू परिषद ने राम मंदिर निर्माण के लिए बनाई रणनीति, राज्यभर में 33 दिन तक चलेगा जनजागरण अभियान

 

केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार पर लगाया अयोध्या में षडय़ंत्र का आरोप
जयपुर। विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए रणनीति बना ली है। पूरे देशभर में इसके लिए एक जनजागरण अभियान की शुरुआत चैत्र प्रतिपदा पर 11 अप्रैल से शुरू होगी। राज्य में भी इसके लिए रविवार को जयपुर प्रांत स्तर की बैठक हुई।
रविवार को जयपुर आए विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री विनायकराव देशपांडे ने मीडिया को बताया कि पिछले दिनों कुंभ में हुए संत सम्मेलन में देशभर से आए 100 से अधिक संप्रदायों के संतों ने यह फैसला किया है। इस फैसले के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी विहिप को दी गई है। देशपांडे ने बताया कि हमें पता चला है कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकारें राम मंदिर परिसर में इस्लामिक कल्चरल सेंटर निर्माण की योजना बना रही हैं। इस संबंध में पिछले दिनों केंद्र सरकार के प्रतिनिधि अयोध्या गए थे, जिन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। विहिप ऐसी योजना को सफल नहीं होने देगी। वैसे भी संतों ने निर्णय किया है कि अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में कोई मस्जिद नहीं बनेगी और देश में किसी भी स्थान पर बाबर के नाम से मस्जिद नहीं बनने दी जाएगी।
यह रहेगी अभियान की रणनीति
11 अप्रैल से अक्षय तृतीया 13 मई तक चलने 33 दिन के संपर्क अभियान में करोड़ों हिंदू परिवारों में 13 मालाओं का श्रीराम जय राम जय-जय राम के मंत्र का जप कराया जाएगा। इसके लिए राज्य के संघ दृष्टि से तीनों प्रांतों में बैठकें शुरू हो गई हैं और कार्यक्रमों की रणनीति बनाई जा रही है। जयपुर प्रांत की बैठक रविवार को यहां बनीपार्क स्थित आदर्श विद्या मंदिर में हुई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...