आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 फ़रवरी 2013

विदाई का वक्त है, कोशिश करेंगे कि किसी तरह का टकराव न हो'



 

जयपुर.विधानसभा के बजट सत्र को लेकर सत्तापक्ष ने उम्मीद जताई है कि यह शांतिपूर्ण तरीके से चलेगा। जनहित के मुद्दों पर सार्थक चर्चा हो, इसके लिए विपक्ष का पूर्ण सहयोग लिया जाएगा। 
 
संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने मंगलवार को मंत्रिस्तरीय एम्पावर्ड कमेटी की बैठक के बाद मीडिया से कहा कि 21 फरवरी से शुरू हो रहा बजट सत्र सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के लिए ही आखिरी है। यह विदाई का वक्त है, लिहाजा हम कोशिश करेंगे कि किसी तरह का टकराव न हो। हम विपक्ष से पूरा सहयोग मांगेंगे, बैठकर बात भी की जाएगी।  
 
फ्लोर मैनेजमेंट की रणनीति बनेगी 
 
बजट सत्र के दौरान सत्तापक्ष के विधायक अधिक से अधिक संख्या में सदन में मौजूद रहेंगे। सरकार की उपलब्धियां अधिक से अधिक बताई जा सकें, इसके लिए विधायकों से ज्यादा सवाल लगवाए जाएंगे। मंत्रियों को भी सदन में हर समय मौजूद रहने को कहा जाएगा। 
 
राज्यपाल के अभिभाषण के लिए अफसरों की बैठक आज 
 
राज्यपाल के अभिभाषण को अंतिम रूप देने के लिए मुख्य सचिव सीके मैथ्यू की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में बैठक होगी। अभिभाषण करीब 35 पृष्ठों में तैयार हुआ है। राजभवन से इसे छोटा ही रखने का आग्रह किया गया है। मुख्य सचिव की कमेटी के बाद मंत्रियों की कमेटी इसे अंतिम रूप देगी, जिसमें धारीवाल के साथ राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी और सहकारिता मंत्री परसादीलाल मीणा हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...