आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 फ़रवरी 2013

काटजू ने कहा अरब का इत्र भी नहीं छुपा सकता मोदी के दाग, विवेक ओबराय ने किया मोदी का समर्थन

नई दिल्ली. देश के अगले पीएम के लिए आम से लेकर खास लोग सब कयास लगा रहे हैं। बीजेपी के पीएम पद के एक संभावित उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों की जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने आलोचना की है तो फिल्म स्टार विवेक ओबराय को लगता है कि मोदी ही देश की पीएम पद के लिए ठीक नेता हैं।
गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी को लेकर जस्टिस मार्कंडेय काटजू और बीजेपी आमने-सामने आ गए हैं। काटजू के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखे लेख से नाराज बीजेपी नेता अरुण जेटली ने उनसे प्रेस परिषद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को कहा है। इसके बाद पूरी पार्टी जेटली के समर्थन में आ गई। वहीं काटजू ने जेटली को जवाब देते हुए कहा कि जिस तरह से अरुण जेटली तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश करते हैं उन्हें खुद ही राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

इस बहस की शुरुआत एक अंग्रेजी दैनिक में काटजू के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर लेख लिखने से हुई। इस लेख से नाराज बीजेपी ने मांग जस्टिस काटजू को प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने या उन्हें हटाने की मांग की। काटजू ने लेख में नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए देश के लोगों से अपील की थी कि वे सोच-समझकर देश का पीएम चुनें। बीजेपी के नेता अरुण जेटली ने एक खुले पत्र में कहा है कि जस्टिस काटजू की यह अपील राजनीतिक है और यह अपील किसी कांग्रेसी नेता से भी ज्यादा कांग्रेसी है। जेटली ने कहा कि काटजू का बयान पूर्वाग्रह से ग्रसित है। इससे पहले काटजू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला करते हुए कहा था कि बिहार में प्रेस की आजादी नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...