आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 फ़रवरी 2013

एसपी की क्रूरता : निर्वस्त्र कर पीटा फिर लाठी घुसाकर आंतें फाड़ीं, पुलिस अधीक्षक निलंबित

एसपी की क्रूरता : निर्वस्त्र कर पीटा फिर लाठी घुसाकर आंतें फाड़ीं, पुलिस अधीक्षक निलंबित
नई दिल्ली. बिहार के एक पुलिस अधीक्षक ने 21 साल के युवक के शरीर में लाठी घुसाकर उसकी बड़ी आंत फाड़ दी।
 
पटना में असफल ऑपरेशन के बाद गंभीर रूप से जख्मी इस युवक को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया है। इस क्रूरता पर नीतीश सरकार ने एसपी को निलंबित करके अपने दायित्व का इतिश्री मान लिया है।
 
राज्य सरकार का इलाज का खर्च उठाने का वादा भी बेमानी साबित हो रहा है। दिल्ली में इलाज के लिए पहुंचे इस युवक ने 'भास्कर' से अपनी  जो खौफनाक व्यथा बयान की, वह रोंगटे खड़े कर देने वाली है।
 
घटना 24 जनवरी की है। शेखपुरा जिले में टोयगढ़ निवासी मुकेश कुमार नामक इस युवक को जयरामपुर थाने का एक कांस्टेबल और उसका एक साथी पुलिस अधीक्षक बाबूराम के घर ले गए।
 
दोपहर दो बजे पुलिस अधीक्षक आए। उनके पहुंचते ही पुलिसवालों ने पीडि़त का हाथ-पैर और गला पकड़ लिया। उसे निर्वस्त्र कर दिया गया।
 
इसके बाद खुद पुलिस अधीक्षक ने एक लाठी पीडि़त के गुदाद्वार में घुसा दी। बाद में खून से लथपथ, अधमरे-से युवक को पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।
 
25 जनवरी को वहां एक असफल ऑपरेशन के बाद 1 फरवरी को मुकेश को दिल्ली लाया गया है। दिल्ली के एम्स में छह दिन तक आईसीयू में रखने के बाद पहला ऑपरेशन किया गया। अब पीडि़त को दूसरे ऑपरेशन का इंतजार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...