आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 फ़रवरी 2013

मुशर्रफ के 'दुस्‍साहस' को वीके सिंह ने बताया 'साहस' भरा कदम


मुशर्रफ के 'दुस्‍साहस' को वीके सिंह ने बताया 'साहस' भरा कदम
नई दिल्ली. करगिल युद्ध के समय पाकिस्तान के तत्कालीन सेना अध्यक्ष जनरल परवेज मुशर्रफ ) के लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार कर भारतीय सीमा में घुसने पर हंगामा जारी है। पूर्व आर्मी चीफ जनरल वीके सिंह ने मुशर्रफ के इस कदम की तारीफ की है। उन्‍होंने कहा है कि इससे एक मिलिट्री कमांडर के 'साहस' का पता चलता है।
 
जनरल सिंह ने पत्रकारों से कहा, 'जहां तक जनरल मुशर्रफ के इस कदम का सवाल है तो मैं इसे दो तरह से देखता हूं। पहला, बतौर मिलिट्री कमांडर, मैं जनरल मुशर्रफ के भारतीय सीमा में 11 किलोमीटर अंदर आने और अपने सैनिकों के साथ एक रात गुजारने की तारीफ करता हूं। यह एक मिलिट्री कमांडर का साहस है कि वह अपनी जान पर खतरे के बावजूद ऐसा कदम उठाता है। दूसरा, हमारी सीमा के भीतर उस समय क्‍या हो रहा था, यह सब आपको पता ही है। हमने उन्‍हें सीमा के भीतर घुसने क्‍यों दिया? हमने उन्‍हें वापस क्‍यों जाने दिया? मेरा कहना है कि हमारी ओर से कुछ गलतियां हुई थीं जिन्‍हें सुधारने की जरूरत है।'
 
जनरल सिंह ने पाकिस्तान के एक पूर्व फौजी कर्नल (रिटायर्ड) अशफाक हुसैन के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही है। हालांकि मुशर्रफ ने तमाम बातों को बेबुनियाद बताया है। लेकिन भारतीय विशेषज्ञ इस खुलासे पर भारत को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। रक्षा विशेषज्ञ भरत वर्मा ने कहा कि अगर वाकई ऐसा हुआ तो यह भारतीय खुफिया तंत्र की सबसे बड़ी विफलता थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...