आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 फ़रवरी 2013

6 लोगों की दरिंदगी, साढ़े पांच माह बाद अब दिल्ली में होगा 'दामिनी' का इलाज!


6 लोगों की दरिंदगी, साढ़े पांच माह बाद अब दिल्ली में होगा 'दामिनी' का इलाज!
जयपुर/नई दिल्ली.साढ़े पांच महीने से जिंदगी और मौत से जूझ रही सीकर में गैंगरेप की शिकार हुई 11 साल की मासूम बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एम्स में भर्ती करा दिया गया है। इससे पहले जयपुर से पुलिस सुरक्षा में चार डॉक्टरों की टीम बच्ची को नौ बजे जेकेलोन अस्पताल से लेकर रवाना हुई। 
 
सड़क मार्ग से एंबुलेंस से शाम साढ़े पांच बजे पहुंची लड़की को एम्स के प्राइवेट वार्ड में रखा गया है। एम्स सूत्रों के अनुसार फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। अगले सप्ताह तक उसे ऑब्र्जवेशन में रखा जाएगा और उसकी जांच की जाएगी। जरूरत पड़ने पर सर्जरी भी की जा सकती है।
 
जयपुर में बच्ची के रवाना होते ही पीछे से बच्ची की मां और बहनों ने साथ नहीं भेजने और डॉक्टरों पर र्दुव्‍यवहार के आरोप लगाते हुए काफी हंगामा किया। परिजनों का विरोध बढ़ता देख बच्ची को लेकर जा रही एंबुलेंस को बीच रास्ते ही रोकना पड़ा।
 
आखिरकार डेढ़-दो घंटे की समझाइश के बाद मां और बहनों को अलग गाड़ी से रवाना किया। गैंगरेप पीड़िता लड़की का 22 अगस्त से जेकेलोन अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस बीच परिजनों को बयान बदलने के लिए धमकियां भी मिल रही थी, जिसके चलते एंबुलेंस के साथ पुलिस की दो गाड़ियां भी साथ गईं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...