आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 फ़रवरी 2013

छेड़खानी कर रहे 3 नक्‍सलियों को गांव वालों ने सरे आम दी सजा-ए-मौत, पुलिस ने बताया बहादुरी का काम

छेड़खानी कर रहे 3 नक्‍सलियों को गांव वालों ने सरे आम दी सजा-ए-मौत, पुलिस ने बताया बहादुरी का काम
गुमला/रांची। झारखंड के गुमला जिले में छेड़खानी करना नक्सलियों के लिए भारी पड़ा। गांव के लोगों ने इन नक्‍सलियों की इतनी पिटाई की कि उन्‍होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना सदर थाना से 15 किमी दूर संवारिया डाड़टोली गांव की है। शुक्रवार सुबह सात बजे नक्‍सली संगठन पीएलएफआई के तीन नक्‍सलियों को गांव वालों ने दौड़ा कर पकड़ लिया और घर में रखे हथियारों से बुरी तरह पीटा। तीनों नक्‍सलियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गांव में पहुंची और तीनों शवों को जिला मुख्‍यालय गुमला ले आई। घटनास्थल से पुलिस ने दो पिस्तौल, छह कारतूस और तीन मोबाइल बरामद किया है। पुलिस ने इसे गांव वालों की बहादुरी करार देते हुए पूरी सुरक्षा देने का भरोसा दिया है।

मारे गए नक्‍सलियों में से एक की पहचान सिसई थाना क्षेत्र के डोढ़ीटोली निवासी परमेश्वर उरांव, पिता बालेश्वर उरांव के रूप में की गई है। जबकि दो नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने तीनों शवों का गुमला सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम कराया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...