आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जनवरी 2013

एक भारतीय संन्यासी, जिसके काफिले में थीं दुनिया में सबसे अधिक और महंगी कारें


एक भारतीय संन्यासी, जिसके काफिले में थीं दुनिया में सबसे अधिक और महंगी कारें
भोपाल। वह संन्यास की नई अवधारणा लेकर लोगों के सामने आया, जिसे उच्च मध्यम वर्ग के लोगों ने हाथोंहाथ लिया। उसके अकाट्य तर्क और पाखंड को हिलाने वाले भाषणों की गूंज पूरी दुनिया में फैल गई।
सेक्स और आध्यात्म का अनूठा संगम दुनिया के लोगों को इतना भाया कि पुणे में उनके यहां इतनी भीड़ उमड़ती आम पुणेवासी बहुत परेशान थे। यह ऐसी भीड़ थी, जो वर्जनाओं को तोड़ जीने के लिए इस सेक्सगुरु की शरण में आती थी। पुणे के इस आध्यात्म की शॉप में नशा, सेक्स जैसी अवांछित गतिविधियों को लेकर प्रशासन दंडात्मक कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा था।
बढ़ते तनाव और विरोध को देखते हुए ओशो और उनकी शिष्या शीला ने तय किया कि अब नया कम्यून अमेरिका में बनाया जाए और वहीं से अपने नए आध्यात्मिक दर्शन और जीवन शैली का प्रचार किया जाए। यहीं पहुंचकर वह दुनिया में सर्वाधिक महंगी और सबसे अधिक कारें रखने वाले संन्यासी के रूप में सामने आए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...