आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जनवरी 2013

उत्तर कोरिया की धमकी- परमाणु हमले के लिए तैयार रहे अमेरिका

सिओल. उत्तरी कोरिया ने अमेरिका को कट्टर दुश्मन करार देते हुए कहा है कि उनकी योजना भविष्य में अपना तीसरा परमाणु परीक्षण और लंबी दूरी वाले रॉकेट लांच करने की है। उसने इन हथियारों से अमेरिका को निशाने बनाने की धमकी भी दे डाली है। 
 
इससे पूर्व बीते मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उत्तरी कोरिया के खिलाफ लगे प्रतिबंधों को और कड़ा करने का प्रस्ताव पारित कर दिया। उसने पिछले साल दिसंबर में एक रॉकेट लांच किया था, जिसे अमेरिका ने प्रतिबंधित लंबी दूरी की मिसाइल तकनीक का परीक्षण बताया था। उत्तर कोरिया के सबसे भरोसमंद राजनीतिक सहयोगी चीन ने भी संयुक्त राष्ट्र में कड़े प्रतिबंध के लिए अमेरिका का सर्मथन किया है।
 
रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, उत्तर कोरिया के रक्षा आयोग ने अपने बयान में कहा है कि भविष्य में उनकी योजना उच्च क्षमता वाले परमाणु परीक्षण करने की है, जिनका सीधा निशाना अमेरिका होगा। 
 
चीनी विदेश मंत्रालय ने उत्तर कोरिया के साथ छह पक्षीय वार्ता करने की बात कही है। लेकिन उत्तर कोरिया ने वार्ता  प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि इस छह पक्षीय वार्ता में अमेरिका, चीन, रूस, जापान, दक्षिण कोरिया और खुद उत्तर कोरिया शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...