आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जनवरी 2013

विवादित बयान दिया, लगा गिरफ्तारी का डर तो दिल्ली भाग गए नंदी



जयपुर.लेखक आशीष नंदी के बयान पर देशभर में बवाल मच गया है। शनिवार को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में उन्होंने एससी-एसटी और ओबीसी को भ्रष्ट बता दिया था। रविवार को उनके इस बयान का चौतरफा विरोध हुआ। जयपुर के अशोक नगर थाने में नंदी और फेस्टिवल के संयोजक संजोय रॉय के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने सेशन की रिकॉर्डिग भी ली है। जल्द ही उनसे पूछताछ हो सकती है। गिरफ्तारी के डर से नंदी रविवार का सेशन छोड़ दिल्ली चले गए। 
 
उधर नासिक में भी नंदी पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस बीच राजनीतिक दलों ने उनके बयान को घोर आपत्तिजनक बताया है। बसपा प्रमुख मायावती ने आशीष नंदी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। कांग्रेस, भाजपा, जेडीयू ने भी बयान की निंदा की। डिग्गी पैलेस सहित जयपुर में उनके खिलाफ कई जगह नारेबाजी और प्रदर्शन किया गया।
 
 
एससी-एसटी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
 
साहित्यकार आशीष नंदी के बयान के खिलाफ रविवार को एससी-एसटी कर्मचारी यूनियनों व संगठनों ने अंबेडकर सर्किल पर धरना दिया। वक्ताओं ने नंदी के बयान को एक वर्ग विशेष की भावनाओं को आहत करने वाला बताया। ऐसे बयान देने वाले को गिरफ्तार करना चाहिए। धरने के बाद कर्मचारी रैली के रूप में लिटरेचर फेस्टिवल कार्यक्रम स्थल पहुंचे। यहां प्रदर्शन किया। इसके बाद सीएम को ज्ञापन दिया, जिसमें 3 दिन में नंदी की गिरफ्तारी की मांग की गई। 
 
धरने में ऑल इंडिया एससी-एसटी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन उत्तर पश्चिम रेलवे के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएल बैरवा ने कहा कि नंदी के खिलाफ जब मामला दर्ज हो गया था तो गिरफ्तार करना चाहिए था। बैरवा ने कहा कि तीन दिन में नंदी को गिरफ्तार नहीं किया तो देशव्यापी आंदोलन करेंगे। धरने में एससी-एसटी आरक्षण मंच, डॉ. अंबेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी, राज.आदिवासी मीणा महासभा, मेघवाल महासभा, आरबीआई एससी-एसटी एम्पलाइज एसोसिएशन सहित कई संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...