आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जनवरी 2013

रेप के मामले में फंसे आईपीएस को दे दिया राष्‍ट्रपति पुरस्‍कार!


रेप के मामले में फंसे आईपीएस को दे दिया राष्‍ट्रपति पुरस्‍कार!
नई दिल्‍ली. गणतंत्र दिवस के मौके पर इस साल के लिए घोषित पुरस्‍कारों पर विवाद शुरू हो गया है। छत्‍तीसगढ़ पुलिस में आईजी एसआरपी कल्‍लुरी को सराहनीय सेवा के लिए राष्‍ट्रपति पुरस्‍कार दिए जाने का ऐलान किया गया है। कल्‍लुरी की अगुवाई में पुलिस पर सरगुजा जिले की एक आदिवासी महिला से रेप का आरोप है। 1994 बैच के आईपीएस अफसर कल्‍लुरी पर लेधा बाई नाम की महिला से रेप करने और अन्‍य पुलिसकर्मियों को भी ऐसा करने के आदेश देने के आरोप हैं।
दक्षिण भारत की जानी-मानी गायिका एस जानकी ने पद्म भूषण लेने से इनकार कर दिया है। वहीं, दो बार ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार ने पद्म अवॉर्ड के लिए नहीं चुने जाने पर नाराजगी जताई है। पद्म पुरस्‍कारों को लेकर हर साल विवाद होते हैं। बीते साल फोटोग्राफर सुनील जाना को पद्म श्री दिया गया था। उन्‍हें 40 साल पहले भी यही अवॉर्ड मिला था।
गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्र सरकार ने गुरुवार को पद्म पुरस्कारों की घोषणा की। इस साल 108 लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जा रहा है। इनमें चार लोगों को पद्म विभूषण, 24 को पद्म भूषण और 80 लोगों को पद्म श्री पुरस्कार से दिए जाएंगे। पुरस्कार पाने वालों में 24 महिलाएं हैं। जबकि 11 अन्य में विदेशी, अप्रवासी भारतीय, मरणोपरांत पुरस्कार पाने वाली हस्तियां हैं।

1 टिप्पणी:

  1. सरजी, सुशिल कुमार को पुरस्कार नहीं मिला ये अच्छा ही हवा। नहीं तो इस ओलम्पिक विजेता को बलात्कारी पोलिस अधिकारी और नौटंकी करनेवाले राजेश, शर्मीला के लाइन में खड़े रहना पड़ता। क्या इन दोनों की पद्म पुरस्कार पाने की कोई लायकी है??? ये सब पद्म पुरस्कार सच्चे समाजसेवी के लिए नहीं चाटुकारिता के लिए दिए जाते है।।। आपकी राय क्या है।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...