आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जनवरी 2013

राजस्‍थान में बाप खा गया बेटियों के होंठ-नाक, फरीदाबाद में छात्रा का गला काटा

राजस्‍थान में बाप खा गया बेटियों के होंठ-नाक, फरीदाबाद में छात्रा का गला काटा
नई दिल्‍ली। एक ओर जहां पूरा हिंदुस्‍तान गणतंत्र दिवस की खुमारी में हैं, वहीं कुछ लोग बेटियों को एक के बाद एक निशाना बना रहे हैं। राजस्‍थान के गांव से लेकर दिल्‍ली से सटे इलाकों में बेटियों के साथ हिंसा जारी है। दिल्‍ली से सटे फरीदाबाद में 11वीं की एक छात्रा की गला काटकर हत्या कर दी गई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को हंगामा कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज भी करना पड़ा। 
 
राजस्‍थान के बीकानेर के सियाणा गांव में शुक्रवार को एक पिता ने वहशीपन की सारी हदें लांघ दीं। नशे में धुत 36 वर्षीय भादर सिंह ने पहले तो पत्नी से मारपीट की। विरोध करने आई बहन को धमकाया। शोर सुनकर बाहर आई तीन साल की बेटी भंवरी के कमर व हाथ सहित शरीर को कई जगह दांतों से काट खाया। इतने पर भी वह नहीं रुका और अपनी पांच माह की दुधमुंही बेटी राधा के होंठ व नाक चबा गया। बच्चियों को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें देर रात जयपुर रैफर कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। कोलायत तहसील के इस गांव में यह घटना गुरुवार रात करीब 10 बजे हुई। शराब के नशे में घर पहुंचा भादर सिंह पत्नी संतोष को गालियां देने लगा। 
 
शादीशुदा बहन सरोज बीच-बचाव को पहुंची तो उसे धमकाकर पीछे रहने को कहा। इस बीच, पास के कमरे में सो रही भंवरी बाहर आकर रोने लगी तो भादर सिंह ने उसे पकड़ लिया और जगह-जगह दांतों से काट लिया। उसे वहीं पटक वह पांच माह की राधा पर टूट पड़ा। उसका ऊपर वाला होंठ और नाक चबा लिया। आखिर दरिंदगी पर उतरे पति को रुकता नहीं देख पत्नी और बहन बाहर दौड़ीं और शोर मचाकर पड़ोसियों को बुलाया। लोगों ने मिलकर उसे काबू में किया। लोगों ने शुक्रवार सुबह पुलिस को सूचना दी। कोलायत थाना पुलिस ने संतोष की रिपोर्ट पर भादर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 
 
पीबीएम हॉस्पिटल के सर्जन डॉ. सीताराम गोठवाल ने कहा-ऐसा मामला आज तक देखने में नहीं आया। तीन साल की बच्ची के शरीर पर जगह-जगह घाव हैं। पांच महीने की बच्ची की हालत ज्यादा खराब है। इसके ऊपर का होंठ और आधी नाक पूरी तरह चबा लिए गए हैं। हम इलाज तो कर रहे हैं, लेकिन होंठ व नाक को उसी रूप में लाने के लिए जयपुर में प्लास्टिक सर्जरी कराने की सलाह दे रहे हैं। 
 
बिलबिलाती बेटी, बेबस मां 
 
पांच माह की राधा दर्द से बिलबिला रही है। बेबस मां संतोष उसे गोद में लिए कभी सुबकती है तो कभी बिलख पड़ती है। वह दुधमुंही बेटी को दूध भी पिलाए तो कैसे? ऊपर का होंठ गायब हो गया है। अगर दूध पिलाने की कोशिश करती है तो कटे होंठ से खून रिसने लगता है। बच्ची के रुदन और कराह से छाती फट जाती है। तीन साल की राधा डरी हुई मां की गोद में सिमटी हुई है। उसके शरीर से ज्यादा जख्म दिल पर है। पीबीएम हॉस्पिटल की आपातकालीन इकाई में आने वाले डॉक्टर, नर्स, मरीज और उनके परिजनों के मुंह से केवल एक ही शब्द निकलता है ‘दरिंदा बाप’। मदद हर कोई करना चाहता है, लेकिन कैसे और क्या करें समझ में नहीं आता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...