आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2013

मुंबई हमले के एक और आरोपी को सजा: तहव्वुर राणा को 14 साल की जेल



शिकागो.  आतंकी तहव्वुर राणा को अमेरिकी अदालत ने 14 साल जेल की सजा सुनाई है। सजा खत्म होने के बाद राणा पर पांच साल तक पुलिस की निगरानी रहेगी। 
 
पाकिस्तानी मूल का कनाडाई नागरिक राणा मुंबई हमले के आरोपी डेविड कोलमैन हेडली का साथी है। हेडली पर 24 जनवरी को फैसला आएगा। उसने आतंकी हमले के लिए मुंबई के ठिकानों की रेकी की थी।
 
अमेरिका की संघीय अदालत ने 52 साल के राणा को डेनमार्क के अखबार ‘जिलांद्स पोस्टन’ पर आतंकी हमले का दोषी पाया है। राणा ने हमले के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को भी मदद पहुंचाई थी। 
 
मुंबई हमले के आरोपों से राणा बरी
 
तहव्वुर हुसैन राणा को जूरी ने 10 जून 2011 को दोषी ठहराया था। उसे डेनमार्क के अखबार पर हमले की साजिश रचने तथा लश्कर ए तैयबा की मदद करने के जुर्म में दोषी ठहराया गया था, लेकिन मुंबई हमलों की साजिश के मामले में उसे बरी कर दिया गया। राणा ने खुद को सभी मामलों में बरी किए जाने तथा फिर से मुकदमा चलाए जाने का आग्रह किया था जिसे खारिज कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...