आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 दिसंबर 2012


कुल्हाड़ी से काट दिए दोनों हाथ, वह तड़पता रहा पर मदद को कोई न आया!

सपोटरा (करौली)/ गंगापुर सिटी (सवाई माधोपुर).करौली जिले की सपोटरा तहसील के बालौती गांव में शुक्रवार सुबह जमीन हड़पने की नीयत से कुछ लोगों ने एक युवक के दोनों हाथ कुल्हाड़ी से काट दिए। सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और घायल को गंगापुर सिटी के सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने युवक की गंभीर हालत होने पर प्राथमिक उपचार कर उसे जयपुर रेफर कर दिया। 
 
पुलिस को पर्चा बयान में रामकिशन शर्मा के इकलौते पुत्र पप्पू (28) ने बताया कि गुरुवार शाम करीब 5 बजे गांव के रेख सिंह मीणा पुत्र रामजीलाल, सीताराम मीणा आदि उसके घर आए और जरूरी बात करने के लिए उसे अपने घर ले गए। यहां पहले से मौजूद हरि गोठिया ने उससे पूर्व में लिए 25 हजार रुपए मांगे। पप्पू ने कोई पैसा उधार नहीं लिए जाने की बात कही। इसके बावजूद हरि गोठिया ने अपनी जमीन उनके नाम स्टांप पर लिखने को कहा। मना करने पर उक्त आरोपियों ने उसे कमरे में बंद कर दिया। 
 
हालांकि इस बीच पप्पू की मां कई बार उसे बुलाने आई, लेकिन आरोपियों ने कुछ देर में भेजने की बात कहकर उसे वापस भेज दिया। रात को आरोपियों ने पप्पू को बताया कि तेरे घर पर हमारी बेटी मिली है। 
 
 
ग्रामीणों ने पप्पू के चरित्र पर उठाई अंगुली
 
ग्रामीणों ने बताया कि पप्पू शर्मा का चाल-चलन ठीक नहीं था। पूर्व में भी गांव से दो लड़कियों को भगाकर ले गया था। वहीं गुरुवार को हरी गोठिया की 18 वर्षीय लड़की को बहला फुसलाकर घर ले गया।  इससे गांव में आक्रोश व्याप्त है। आरोपियों ने शुक्रवार को पंचायत भी बुलाई, लेकिन पंच ने आरोपियों से स्वयं निपटने की सलाह दी। दूसरी ओर पीड़ित के घर के पड़ोसी कुछ भी बताने में भयभीत हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...