आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 दिसंबर 2012

कानून बनाने वाले ही कर रहे रेप, ये है उनकी लिस्ट!


नई दिल्ली. गुजरात विधानसभा चुनाव के गुरुवार को आए परिणाम में जिन नेताओं की तकदीर का फैसला हुआ, उनमें दो ऐसे भी हैं जिन्होंने खुद अपने शपथ पत्र में रेप के आरोपों का जिक्र किया है।
इनमें एक जेठाभाई अहीर भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत गए जबकि बसपा उम्मीदवार प्रफुल्ला चंद्रा को हार मिली। दोनों एक ही विधानसभा क्षेत्र सेहरा से किस्मत आजमा रहे थे।
कहानी यहीं नहीं रुकती। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉम्र्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरे देश में कमोबेश सभी राजनीतिक दल ऐसे आरोपियों को टिकट देते हैं जिन पर गंभीर आपराधिक मामले चल रहे हैं।
यूपी में सपा सरकार के ठीक पहले बसपा की सरकार में कई विधायकों पर रेप के आरोप लगे। मामले अभी भी चल रहे हैं।
हालांकि दिल्ली में गैंगरेप की घटना के बाद अब कांग्रेस ने हिमायत की है कि जिन पर रेप जैसे संगीन अपराधों के आरोप हैं उन्हें चुनाव लडऩे से रोकना चाहिए।
कांग्रेस संासद व प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने कहा कि चुनाव आयोग को देखना चाहिए कि जिन पर ऐसे आरोप हैं वे लोग चुनाव नहीं लड़ पाएं।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...