आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 दिसंबर 2012

यही है वह सरहद, जिस पर मोदी और केंद्र सरकार के बीच मचा है बवाल



अहमदाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच झगड़ों के कई वजहें हैं, जिसमें सरहदों का मुद्दा मुख्य है। इसमे भी सर क्रीक का मुद्दा बहुत पेचीदा है। सन् 1965 में भारत-पाकिस्तान के बीच जो युद्ध हुआ, उसमें गुजरात की यही सरहदी सीमा मुख्य केंद्र में थी।

पिछले कुछ दिनों से यह सीमा फिर से चर्चा में हैं। फिलहाल इस सरहदी सीमा के लिए झगड़ा भारत-पाकिस्तान के बीच नहीं, बल्कि गुजरात और दिल्ली के बीच हो रहा है। यानी कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के बीच। हाल ही में मोदी ने चुनावी प्रचार में इस मुद्दे को ऐसा उठाया कि अन्य मुद्दे जैसे दबकर ही रह गए।


मोदी ने एक चुनावी सभा में यह मामला उठाकर बवाल मचाया कि सर क्रीक का कुछ हिस्सा केंद्र सरकार पाकिस्तान के सुपुर्द करने जा रही है। कहा, 'इस संबंध में मैंने प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को पत्र भी लिखा था कि वे अपनी राय स्पष्ट करें।' 15 दिसंबर को पालनपुर में दिए अपने भाषण में मोदी ने फिर यही बाह दुहराई कि उन्होंने 5 दिन पहले प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था, लेकिन अब तक जवाब नहीं आया है। जबकि कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मोदी की इस टिप्पणी पर जवाब देते आए कि केंद्र सरकार ऐसा कुछ नहीं करने जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...