आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 दिसंबर 2012

सीपीएम विधायक ने पूछा- अपने बलात्कार का कितना मुआवजा लेंगी ममता बनर्जी?


कोलकाता. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी के बलात्कार की घटनाओं पर आए विवादित बयान के बाद अब पश्चिम बंगाल के एक और नेता ने अपने बयान से नया विवाद पैदा कर दिया है। अब सीपीएम के नेता अनीसउर्रहमान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से पूछा है कि यदि कोई उनका बलात्कार कर दे तो वे कितना मुआवजा लेंगी? 
 
अनीसुर्रहमान ने कहा, 'सरकार कहती है कि वो लड़कियों, किसानों और गरीबों सबका ख्याल रखती है। तो लड़कियों का ख्लाय किस तरह रखा जा रहा है, रोज लड़कियों से बलात्कार किया जा रहा है। ममता बनर्जी बलात्कार पीड़ितों से अपने घर को सजा रही हैं। जब हम सत्ता में थे तब ममता बनर्जी बलात्कार पीड़ितों को लेकर रॉयटर्स बिल्डिंग आती थीं और न्याय मांगती थी। तब हम कहते थे कि इन लड़कियों से काम नहीं चलेगा, किसी और अच्छी लड़की को लाओ, असल में खुद को ही ले आओ, तुम लोगों के बीच जाकर कह सकती हो कि मेरा बलात्कार हुआ है। मैं दीदी से पूछता हूं कि वो बलात्कार पीड़ितों को 20 हजार रुपये का मुआवजा दे रहीं हैं। लेकिन वो खुद कितना मुआवजा लेंगी। यदि कोई उनका बलात्कार कर दे तो फिर मुआवजा कितना होगा?'
 
हालांकि बयान पर हंगामा मचने के बाद सीपीएम के पूर्व मंत्री अनीसुर्रहमान ने माफी मांग ली है और भविष्य में ऐसा बयान न देने से भी तौबा कर ली है। मीडिया में जारी एक बयान में अनीसुर्रहमान ने कहा,  'पिछले 21 साल से मैं राज्य में विधायक हूं। मैंने इस तरह की बात पहले कभी नहीं कही और भविष्य में ऐसा दोबारा नहीं होगा। मैं राज्य के सभी लोगों से माफी मांगता हूं।'
 
सीपीएम की वरिष्ठ नेता वृंदा करात ने भी इस बयान की तीखी आलोचना की है। वृंदा करात ने कहा कि उन्होंने यह बयान सार्वजनिक रूप से दिया है। यह शर्मिंदा करने वाला बयान है।

3 टिप्‍पणियां:

  1. आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा कल शनिवार (29-12-2012) के चर्चा मंच पर भी होगी!
    सूचनार्थ!

    जवाब देंहटाएं
  2. आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा कल शनिवार (29-12-2012) के चर्चा मंच पर भी होगी!
    सूचनार्थ!

    जवाब देंहटाएं
  3. मुझे समझ नहीं आता कि इस तरह के बयान किस मकसद से दिए जाते हैं

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...