आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 दिसंबर 2012

बलात्कार हुआ तो मौके पर एसएचओ से लेकर एसपी तक को जाना होगा


 

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता की मौत पर गहरी संवेदना जताई। गहलोत ने कहा कि महिला उत्पीडऩ पाप है। इसके दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऐसी घटनाएं रोकने के लिए पूरी तरह संवेदनशील है। गहलोत ने कहा कि राजस्थान पहला राज्य है जहां फास्ट ट्रैक अदालत की घोषणा की गई।
गहलोत ने कहा कि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस 2 जनवरी को शपथ लेंगे। सबसे पहले उनसे फास्ट ट्रैक अदालत को लेकर ही आग्रह किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में दुष्कर्म की घटना होने पर वहां जांच के लिए मौके पर एसएचओ को जाना होगा। गंभीरता के आधार पर एएसपी और एसपी भी जाएंगे। ये अधिकारी जयपुर तक रिपोर्ट करेंगे। कहा कि एडीजी रैंक के अधिकारी को मॉनिटरिंग के लिए बोल दिया है।
गहलोत साइंस सेंटर के लोकार्पण समारोह के बाद शनिवार दोपहर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हुई संकल्प रैली पूरी तरह सफल रही। भाजपा के फ्लॉप शो बताने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं में इतना उत्साह था कि उनकी गाड़ी निकलना ही मुश्किल हो गई थी। इससे बड़ा दृश्य क्या होगा, जो माहौल देखने को मिला, अति उत्साह में थे। रैली बेहद कामयाब रही। कांग्रेस की रैली में केंद्रीय नेताओं के नहीं आने के सवाल में कहा कि कोई असंतुष्ट नहीं है। जिसकी मजबूरी होती है वो नहीं आने के बारे में प्रदेश अध्यक्ष को सूचित कर देता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...