आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 दिसंबर 2012

अमेरिका के स्कूल में फायरिंग, 27 लोगों की मौत



न्यूयॉर्क। अमेरिका के कनेक्टिकट में न्यूटाउन के सेंडी हूक एलीमेंट्री स्कूल में शुक्रवार को एक हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें 18 बच्चों सहित 27 लोगों की मौत हो गई। इनमें स्कूल की प्रिंसिपल और कर्मचारी भी शामिल हैं। हमलावर के पास दो हैंडगन थी। हमलावर स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे का पिता बताया गया है। उसकी भी मौत हो गई है। यह पता नहीं चला है कि उसने खुद को मार लिया या पुलिस के हाथों मारा गया। वारदात में एक और हमलावर होने की भी बात सामने आ रही है। वह पुलिस की हिरासत में है। हमलावर और उसके मंसूबे के बारे में पुलिस को अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
 
अमेरिकी समय के अनुसार करीब साढ़े नौ बजे स्कूल में यह हमला हुआ। उस समय सुबह की मीटिंग चल रही थीं। फायरिंग का शोर होने के बाद बच्चों को क्लासरूम में बंद कर दिया गया। इस दौरान सौ राउंड फायरिंग की गई। कई बच्चों सहित अन्य लोगों को घायल हालत में बचने के लिए इधर-उधर भागते हुए देखा गया। कुछ देर बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर ली। बाद में बच्चों को सुरक्षित निकाला गया। पिछले कुछ महीनों के दौरान अमेरिकी स्कूलों में गोलीबारी की यह तीसरी घटना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...