आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2012

पूर्व जन्म का दिखा असर, एक डॉक्टर करने लगीं अपने पति से प्यार



पूर्व जन्म का दिखा असर, एक डॉक्टर करने लगीं अपने पति से प्यार
भोपाल। पिछले जन्म की घटनाएं या उससे जुड़ी कोई बात हमारे अंतर्मन में हमेशा बनी रहती है। जब हम पिछले जन्म में जाकर उस घटना से रूबरू होते हैं तब हमारा डर दूर होता है। यह हमारी जिंदगी को आसान बना देता है। यह बात स्पिरिच्युल साइंटिस्ट डॉ. न्यूटन कोंडावेटी और डॉ. लक्ष्मी ने कहीं।
 
डॉ. न्यूटन ने कहा कि जब तक हम खुद मेडिटेशन नहीं करते हमें किसी भी सवाल का उत्तर नहीं मिलता। हम जब इस बात से परिचित हो जाते हैं कि जिन चीजों, परिस्थितियों या लोगों से हम घृणा कर रहे हैं, वे पिछले जन्म में हमसे जुड़ी हुई थीं, तो उनसे समानता का व्यवहार करना शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसे कई अनुभव हैं, जब हमने पिछले जन्म में हुई घटनाओं के कारण परेशान लोगों को स्मृतियों में ले जाकर ठीक किया है। यदि हमें पिछले जन्म के बारे में पता हो, तो हमें हमारे इस जन्म के उद्देश्य के बारे में भी पता होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...