आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 नवंबर 2012

दूसरी जगह भी आंदोलन हुए हैं उन्हें क्यों नहीं तलब किया : बैसला




 
जयपुर । गुर्जर आरक्षण पर हाईकोर्ट में तलब करने पर कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने कहा कि मैं एक चीज से हैरान हूं कि दूसरी जगह भी आंदोलन हुए हैं उन्हें क्यों नहीं तलब किया जा रहा है। यही बात अदालत में रखी गई कि कि ऐसा क्यों है? यह सही नहीं है। सबके साथ एक जैसा करो। आंदोलन भी होते हैं आंदोलन होते रहेंगे।
जहां किसी की आवाज नहीं सुनी जाती तो आंदोलन द्वारा उसका जवाब दिया जाता है। यह लोकतांत्रिक प्रावधान है। हमारे साथ ऐसा क्यों? एक समुदाय एक व्यक्ति पूरे समय, और लोगों ने भी रेल रोकी हैं जाम लगाए हैं, उनसे कुछ नहीं कहा गया। बैसला शकवार को हाईकोर्ट में पेश होने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

दो माह तक इंतजार करूंगा, संतुष्ट तभी जब संवैधानिक तरीके से आरक्षण मिल जाएगा :
पचास फीसदी के दायरे से बाहर आरक्षण देने के सवाल पर बैसला ने कहा कि ओबीसी आयोग की रिपोर्ट अभी देखी नहीं है। सरकार ने सिफारिश कर दी है। सरकार की घोषणा के बाद गुरुवार को हमने बैठक की थी। सरकार की सिफारिश पर अध्ययन और मंथन किया जाएगा। विधि विशेषज्ञों से राय ली जाएगी। इसके बाद हम विशाल महापंचायत करेंगे उसमें तय होगा कि आगे क्या रणनीति अपनानी है।
सरकार की सिफारिश से संतुष्ट होने के सवाल पर बैसला ने कहा कि दो माह इंतजार तो करो। वी हेव टू वेट एंड वाच। हम तो वाच कर रहे हैं। यह सरकार का दायित्व है कि वह रिपोर्ट हाईकोर्ट में रखे। अभी दो माह इसका इंतजार करूंगा। संतुष्टि तो तब होगी जब संवैधानिक तरीके से आरक्षण मिल जाएगा। मैं इस पर कायम हूं।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...