आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 नवंबर 2012

महिला जज को अदालत परिसर में खुद की कार में बितानी पड़ी पूरी रात



महिला जज को अदालत परिसर में खुद की कार में बितानी पड़ी पूरी रात
डीसा (गुजरात)। 'ये हैं ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट अलकाबहन दवे, जिन्हें मंगलवार रात स्थानीय अदालत परिसर में खुद की कार में रात बितानी पड़ी। वजह, प्रशासन की लापरवाही के चलते उनके लिए समय रहते सरकारी आवास अथवा कमरे का इंतजाम नहीं हो सका था।

वडोदरा में सेवारत रहीं अलकाबहन तबादले के तहत डीसा पहुंची हैं। मंगलवार रात उन्हें इसी तरह कार में बितानी पड़ी। बुधवार को वकीलों के समर्थन में आने और हंगामा करने पर प्रशासन सक्रिय हुआ। वकीलों ने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है।


त्योहारी अवकाश के बाद वे सोमवार को डीसा आईं, दिन भर काम किया। जिला जज ने पालनपुर (बनासकांठा जिला मुख्यालय) में उनके लिए व्यवस्था की। अगले दिन मंगलवार को डीसा में ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं हुई तो उन्होंने अदालत परिसर में ही रात बिताने का फैसला किया क्योंकि खुद के साथ न्यायाधीश की गरिमा जुड़े होने की वजह से वे किसी संबंधी के घर अथवा होटल में भी नहीं जा सकती थीं, इसलिए अदालत परिसर में रात बिताई। बुधवार को महिला जज ने अपने डिपार्टमेंट के माध्यम से रूम के आवंटन की मांग की किन्तु कुछ नहीं हुआ, तो वे बुधवार को भी अदालत परिसर में ही जम गईं।

1 टिप्पणी:

  1. एक महिला न्यायाधीश का ये विरोध का अपना तरीका हो सकता है। लेकिन किसी होटल में ठहरने से भला एक न्यायाधीश की गरिमा कैसे प्रभावित हो सकती है? प्रशासन की लापरवाही हो या कुछ और उचित स्थान पर ठहर कर भी इसके खिलाफ कोई कार्यवाही की जा सकती थी।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...