आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 नवंबर 2012

2090 करोड़ के बारे में बात क्यों नहीं करती सोनिया?



नई दिल्‍ली। 2जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में गड़बड़ी के चलते 1.76 लाख करोड़ रुपये के नुकसान के आंकड़े पर सवाल उठ गए हैं। सीएजी के ऑडिटर रहे और पूर्व डीजी (टेलीकॉम) आरपी सिंह ने कहा है कि उन्‍होंने अपनी रिपोर्ट में यह आंकड़ा नहीं लिखा था। इसे मुरली मनोहर जोशी के कहने पर बदलवाया गया और बाद में उनसे (सिंह से) साइन भी करवा लिया गया।
 
वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी कैग के पूर्व अधिकारी की टिप्पणियों को आधार बनाते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। सोनिया ने कहा कि इस प्रकरण से भाजपा एक्सपोज हो गई है। दूसरी ओर मुरली मनोहर जोशी ने जोशी ने आर पी सिंह के आरोपों को नकारते हुए कहा है कि उन्होंने इस बारे में तब मुंह क्यों नहीं खोला जब उन्हें पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के समक्ष बुलाया गया था। 
 
इसी बीच आरएसएक विचार एस गुरुमूर्ति ने ट्विटर पर सवाल किया है, 'सोनिया इस बारे में बात क्यों नहीं करती हैं कि उन्होंने कांग्रेस से 90 करोड़  और नेशनल हेराल्ड से 2 हजार करोड़ क्यों लिए।' 
 
गौरतलब है कि आरपी सिंह एक सितंबर 2011 में कैग से रिटायर हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि वह रिपोर्ट से सहमत नहीं थे,  लेकिन उन्होंने रिपोर्ट पर साइन किए। क्‍योंकि इसके लिए उन्हें सीएजी विनोद राय की ओर से लिखित आदेश मिला था। सिंह के मुताबिक उन्होंने अपनी रिपोर्ट में दो हजार छह सौ पैंतालीस करोड़ के नुकसान का ही अनुमान लगाया था, लेकिन उनके पास जो रिपोर्ट साइन करने के लिए भेजी गई, उसमें 1.76 लाख करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया गया था। 
 
आरपी सिंह ने यह भी कहा है कि मुरली मनोहर जोशी ने सीएजी की रिपोर्ट को प्रभावित करने की कोशिश की थी। आरपी सिंह ने एक न्‍यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि सीएजी के अधिकारी छुट्टी के दिन जोशी के घर गए थे और उन्हें पीएसी रिपोर्ट तैयार करने में मदद की थी। यह 22 अप्रैल 2011 का दिन था। इस रिपोर्ट में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम और एटॉनी जनरल जीई वाहनवती की भूमिका की जमकर आलोचना की गई। जोशी 2जी घोटाले की जांच करने वाली संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष हैं।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...